Relationship Tips: बच्चा होने के बाद आपके रिश्ते में आ गई हैं दूरियां? तो इन तरीकों से करें कम
Advertisement
trendingNow11319118

Relationship Tips: बच्चा होने के बाद आपके रिश्ते में आ गई हैं दूरियां? तो इन तरीकों से करें कम

Relationship: बच्चे होने के बाद कई बार कपल्स के बीच में दूरी आ जाती है.  चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपने और पार्टनर के बीच आईं दूरियों को कम कर सकते हैं
 

Relationship Tips: बच्चा होने के बाद आपके रिश्ते में आ गई हैं दूरियां? तो इन तरीकों से करें कम

Relationship Advice: बच्चे होने के बाद कई बार कपल्स के बीच में दूरी आ जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बच्चे होने के बाद पार्टनर्स की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं जिससे कई बार वे अपने लिए टाइम नहीं निकाल पाते हैं. दिनभर बच्चे को संभालना उसकी जरूरतों को पूरा करना जैसे कई काम रात-दिन लगे रहते हैं. जिसके कारण उनके बीच कई बार दूरियां आने लगती हैं, इस दौरान अगर रिश्ते को न संभाला जाए को रिश्ता खराब होने लगता है. इसलिए अगर आप भी बच्चा होने के बाद ऐसी ही स्थिति से गुजर रहे हैं तो आपको कुछ तरीके अपनाना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपने और पार्टनर के बीच आईं दूरियों को कम कर सकते हैं.
रिश्ते की दूरियों को कम करने के लिए अपनाएं ये तरीके-
एक दूसरे के लिए समय निकालें-

बेबी होने के बाद कई बार हम रिश्तों को समय देना भूल जाते हैं. ऐसे में बेबी होने के बाद भी आपको एक-दूसरे के लिए थोड़ा समय निकालने का प्रयास करना चाहिए. या फिर बच्चे के सोने के बाद एक-दूसरे को समय दें. कपल्स को ये समय एक दूसरे को ध्यान में रखकर निकालना चाहिए.ऐसा इसलिए क्योंकि रिलेशनशिप में टाइम नहीं देने पर रिश्ते में खटास और चिड़चिड़ापन पैदा हो जाता है.
घूमने जाएं-
हनीमून की तरह ही आजल बेबीमून काफी पॉपुलर हो रहा है. ये एक ऐसा शॉर्ट ब्रेक होता है जो कपल्स बच्चा होने के बाद लेते हैं. बेबी मून पर लोग इसलिए जाते हैं ताकि वहां जाकर वे ए दूसरे के साथ समय बिता सकें और मूड को भी फ्रेस कर सकें लेकिन बच्चा होने के बाद बहुत से कपल्स कही घूमने नहीं जाते हैं ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि बच्चा होने के बाद भी पार्टनर के साथ घूमने जाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news