Nail Paint Remover: अब भूल जाइए नेल पॉलिश रिमूवर! अपनाएं ये घरेलू उपाय, स्किन नहीं होगी डैमेज
Advertisement

Nail Paint Remover: अब भूल जाइए नेल पॉलिश रिमूवर! अपनाएं ये घरेलू उपाय, स्किन नहीं होगी डैमेज

Skin Care Tips: आज के दौर में सभी महिलाएं अपने नेल पेंट को हटाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं, जिसे हम थिनर भी कहते हैं. इन आसान टिप्स को अपना कर भी आप अपना नेल पेंट रिमूव कर सकती हैं. 

 

Nail Paint Remover

Beauty Tips: कई बार नेल पॉलिश के ज्यादा इस्तेमाल करने से हमारे नाखूनों के सेल्स डैमेज हो जाते हैं, क्योंकि केमिकल का प्रयोग एक बार तो करना ठीक है, लेकिन आपको ज्यादा जल्दी में कहीं जाना पड़ता है तो आप आसानी से इन घरेलू उपायों की मदद से नेल पेंट रिमूव कर सकती हैं. यह आपके नाखूनों की रंगत को बढ़ाता है और आपकी उंगलियों के चारों तरफ ब्लैक स्किन को हटाने में भी कारगर है. आइए जानते हैं इन आसान टिप्स के बारे में. 

पानी का इस्तेमाल (Use Water For Remove Nail Paint)

पानी का इस्तेमाल कहां नहीं होता. रोजाना दिनचर्या की शुरुआत से लेकर सोने तक पानी हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है. तो अब आपको थोड़ा पानी गरम कर लेना है उसके बाद थोड़ी देर अपने दोनों हाथों को उसमें डुबाकर रखना है. इसके बाद आपको ब्रश से घिसना है और उसी पानी से साफ करना है. इससे आपकी स्किन में नर्मी आएगी और आपके स्किन की रंगत बरकरार रहेगी.  

टूथपेस्ट (Toothpaste)
टूथपेस्ट का इस्तेमाल हम रोज सुबह अपने दातों की चमक को बरकरार रखने के लिए करते हैं, लेकिन आज आपको पता चलेगा 'एक पंथ दो काज' का मतलब. तो इसी टूथपेस्ट में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाएं और अपने नाखूनों को धोने के बाद ब्रश की मदद से आप अपने नेल पेंट को आसानी से साफ कर सकती हैं. क्यों... हैं ना सबसे आसान तरीका.

नींबू का इस्तेमाल (Use Lemon)
कहते हैं न.. 'लाखों में एक'. बस नींबू हमारे लिए वैसा ही है. सैकड़ों समस्याओं का समाधान जैसे पेट की समस्या, गैस बनना, उल्टी आने पर, चेहरा चमकाने के लिए आपको सबसे पहले नींबू लेना है और उसके रस को गरम पानी में निचोड़ लेना है, उस पानी में थोड़ी देर उंगलियों को डुबाकर रखें और हल्के हाथों से पेंट छुड़ा दें. ये सबसे आसान तरीका है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news