Hair Fall Control Tips: जरूर ट्राई करें ये घरेलू तरीके, बाल झड़ना हो जाएगा बंद
Advertisement
trendingNow11254091

Hair Fall Control Tips: जरूर ट्राई करें ये घरेलू तरीके, बाल झड़ना हो जाएगा बंद

Hair Fall Control Tips: क्या आप जानते हैं कि कुछ घरेलू तरीकों से आपके झड़ने की शिकायत खत्म हो सकती है. तो आइए जानते हैं कि ऐसे कौन-से तरीके हैं, जिससे आपको मदद मिलेगी.

इन घरेलू तरीकों से नहीं झडेंगे बाल

Hair Fall Control Tips: बालों को नेचुरअल तरीके से आप खूबसूरत बना सकते हैे. फिर चाहे वह डैंड्रफ की समस्या हो या फिर बाल झडने की शिकायत. कुछ टिप्स को फॉलो करके आसानी से आपके हेयर सुंदर बन जाएंगे. तो आइए जानते हैं कि अंडे को बालों में लगाने से क्या फायदे मिलेंगे और इससे कैसे आपके बाल आकर्षक लगने लगेंगे.

अंड़े से बाल झड़ना होंगे बंद

आप अंडे का इस्तेमाल बियर के साथ करने से बालों को घना बनाया जा सकता है. बता दें अंडे से बाल सिल्की और खूबसूरत बनते हैं. अंडे के साथ बियर का इस्तेमाल करने से बालों की डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिल जाती है.

इस वजह से झडते हैं बाल 

सभी जानते हैं कि बालों के झड़ने के पीछे एक वजह नहीं है. बल्कि इसके पीछे कई कारण हैं. खान-पान, खराब पानी, तनाव और उम्र के बढ़ने से भी बालों के झड़ने का संबंध होता है. ऐसे में आपको सबसे पहले अपना लाइफस्टाइल बदलना होगा और खान-पान पर विशेष ध्यान देना देगा. तभी जाकर आप बालों के झड़ने की शिकायत से निजात पा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news