Raisin Water Benefits: चेहरे पर चाहिए नेचुरल शाइन, तो रोजाना ऐसे पीएं किशमिश का पानी, एक्सपर्ट ने दी एडवाइस
Advertisement

Raisin Water Benefits: चेहरे पर चाहिए नेचुरल शाइन, तो रोजाना ऐसे पीएं किशमिश का पानी, एक्सपर्ट ने दी एडवाइस

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए एक्ने-पिंपल्स और ड्राय और डल स्किन के लिए किशमिश का पानी पीने के फायदे बताने जा रहे हैं. अगर आप रोजाना नियमित तौर पर किशमिश का पानी पीते हैं तो आपकी स्किन बेदाग और निखरी बनने लगती है, तो चलिए जानते हैं किशमिश का पानी पीने के फायदे.

 

Raisin Water Benefits: चेहरे पर चाहिए नेचुरल शाइन, तो रोजाना ऐसे पीएं किशमिश का पानी, एक्सपर्ट ने दी एडवाइस

Benefits of drinking raisin water: बारिश के मौसम में स्किन बेहद चिपचिपी और ऑयली हो जाती है जिससे फेस पर एक्ने और पिंपल्स की समस्या पैदा होने लगती है. फिर आप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए न जाने क्या कुछ इस्तेमाल नहीं करते, लेकिन ये सारे तरीके आपको मन चाहे रिजल्ट देने में सक्षम नहीं होते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए एक्ने-पिंपल्स और ड्राय और डल स्किन के लिए किशमिश का पानी पीने के फायदे बताने जा रहे हैं. अगर आप रोजाना नियमित तौर पर किशमिश का पानी पीते हैं तो आपकी स्किन बेदाग और निखरी बनने लगती है, तो चलिए जानते हैं (Benefits of drinking raisin water) किशमिश का पानी पीने के फायदे......

किशमिश का पानी पीने के फायदे (Benefits of drinking raisin water) 
अगर आपके चेहरे पर हमेशा एक्ने और पिंपल्स की समस्या बनी रहती है या फिर आप ड्राय और डल स्किन से परेशान हैं तो आपको ब्लड प्यूरीफिकेशन की आवश्यकता है. ऐसे में आप अगर आपके लिए किशमिश का पानी गुण कारी साबित हो सकता है. किशमिश में कई ऐसे गुण मौजूद होते हैैं जोकि आपकी स्किन की अंतर से सफाई करते हैं जिससे आपकी बाहरी स्किन भी ग्लो करने लगती है. 

किशमिश के अन्य फायदे (Benefits of raisin) 

अगर आप रोजाना काली पेट किशमिश का सेवन करते हैं तो इससे आपका पाचन तंंत्र बेहतर बना रहता है. इसके साथ ही आप पेट में बनने वाली गैस से भी हममेशा बचे रहते हैं.

किशमिश में हाई फाइबर मौजूद होता है जिससे आपका पाचन मजबूत बना रहता है. वहीं अगर आप रोजाना किशमिश का सेवन करते हैं तो इससे आप पूरे दिन एनर्जेटिक बने रहते हैं.  

अगर आप रोजाना भीगी हुई किशमिश का सेवन करते हैं तो इससे आपकी इम्यूनिटी मजबूत (immunity booster) होती है जिससे आप कई जोखिम भरी बीमारियों से बचे रहते हैं. वहीं अगर आप किशमिश का पानी पीते हैं तो भी आपको बेहतरीन सेहत लाभ मिलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news