Teeth Problem: दांतों में होती है झनझनाहट! आज से ही ये फूड्स खाना बंद करें, नहीं तो होगी दिक्‍कत
Advertisement
trendingNow11409913

Teeth Problem: दांतों में होती है झनझनाहट! आज से ही ये फूड्स खाना बंद करें, नहीं तो होगी दिक्‍कत

Tooth Pain Home Remedy: आप बस दो मिनट सोच कर देखिए कि अगर आपके दांत कमजोर हो जाए तो आपको कितनी दिक्‍कत आ सकती है? इसलिए आज से ही अपने दांतों की केयर करना शुरू करें. इन फूड्स से आपको भी हो सकता है नुकसान.   

Teeth Problem: दांतों में होती है झनझनाहट! आज से ही ये फूड्स खाना बंद करें, नहीं तो होगी दिक्‍कत

Stop tooth Pain fast at Home: सुबह आपको ऑफिस जाना हो या बच्‍चों को स्‍कूल, भागदौड़ भरी जिंदगी में अपना पेट भरने के लिए आप मार्केट की अनाप शनाप चीजें खाते हैं. ऐसे में आपके हेल्‍थ पर तो फर्क पड़ता ही है, इसके अलावा आपके दांतों को भी नुकसान पहुंचता है. दांत आपकी बॉडी का कितना अहम हिस्‍सा होते है? जरा एक बार सोच कर देखिए कि अगर आप खाना भी अच्‍छे से ना खा पाए या दुध पीने में भी दिक्‍कत आए तो आप क्‍या करेंगे. इसलिए आपको अपनी डाइट में कुछ सुधार कर लेना चाहिए. अगर आपके दांत पहले से ही दिक्‍कत दे रहे हैं तो आप बताए गए फूड्स से आज ही दूरी बनाने के बारे में सोचिए वरना वो दिन दूर नहीं जब आप डेंटिस्ट के यहां हर सप्‍ताह चक्‍कर लगाएंगे.   

कैंडीज

क्‍या आप भी बहुत ज्‍यादा कैंडी खाने के शौकिन हैं तो इस शौक को बदल दीजिए क्‍योंकि ये कैंडीज आपको किसी दिन अस्‍पताल के चक्‍कर लगवा सकती है. ज्‍यादा कैंडीज खाना आपके दांतों को भयंकर तरीके से नुकसान पहुंचा सकता है. ये आपके जीभ का रंग बदलने के साथ आपके दांतों पर भी दाग छोड़ती है. हमारी मानिए तो कैंडीज खाना कम कर दीजिए.           

एनर्जी ड्रिंक को आज से ही करें ना 

मार्केट की एनर्जी ड्रिंक न सिर्फ आपकी हेल्‍थ को नुकसान पहुंचाती है, बल्कि आपको दांतो को भी खराब करती है. इसमें एसिड वाले फूड और ड्रिंक आपके दांत को खराब करते हैं. ऐसे ही एनर्जी ड्रिंक भी दांतों की बाहरी परत को काफी नुकसान पहुंचाती है. अगर आप एनर्जी ड्रिंक पीने के शौकिन हैं तो आपको नेचुरल ड्रिंक्स ही पीना चाहिए.         

चाय

अगर आपके दांतों में प्रॉब्‍लम है तो आपको चाय से बचना चाहिए क्‍योंकि चाय से दांत के बा‍हरी इनेमल को नुकसान पहुंचता है. इसी वजह से आपके दांत और कमजोर होने लगेंगे और साथ में पीले पड़ने लगेंगे. इसलिए हमारी सलाह यही रहेगी कि अगर आपको दांतों में ज्‍यादा परेशानी है तो आप चाय से परहेज करें, फिर भी अगर आप चाय पीते हैं तो कम से कम चाय पीने के बाद पानी का कुल्‍ला कर लें. विशेषकर रात के समय में चाय पीये तो इस बात कर जरूर ध्‍यान रखें.        

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news