Office में बॉस ने कर्मचारी की पीठ पर हाथ रख दिया, मच गया भयंकर बवाल और फिर...
Advertisement

Office में बॉस ने कर्मचारी की पीठ पर हाथ रख दिया, मच गया भयंकर बवाल और फिर...

Management: यह घटना आयरलैंड की एक निजी कंपनी की है. घटना के बाद पूरे दफ्तर में बवाल मच गया. इसके बाद मैनेजमेंट ने आदेश सुनाया जिसका पालन बॉस को करना पड़ गया. यह सब तब हुआ जब उस कर्मचारी ने बॉस के खिलाफ शिकायत कर दी थी.

Office में बॉस ने कर्मचारी की पीठ पर हाथ रख दिया, मच गया भयंकर बवाल और फिर...

Complaint Against Boss: पिछले दिनों सोशल मीडिया के एक स्पेस में निजी कंपनियों के कोड ऑफ कंडक्ट के बारे में बातचीत चल रही थी. इस बातचीत में कई केस स्टडी का हवाला दिया गया. इसी चर्चा में आयरलैंड के एक मामले पर भी बात की गई जिसमें एक बॉस ने वर्किंग टाइम में एक महिला कर्मचारी के पीछे से पीठ थपथपा दी. इसके बाद वह महिला हैरान रह गई और नाराज भी हो गई. 

हुआ यह कि वह महिला कर्मचारी पहले तो वह अपनी सीट पर जाकर बैठ गई लेकिन जब उसने साथियों को इस बारे में बताया तो बवाल मच गया. बवाल के बाद बॉस ने सफाई दी कि उसने सिर्फ मजाक में ऐसा किया और शाबाशी देने के उद्देश्य से ऐसा किया है लेकिन इसके बाद महिला ने मैनेजमेंट को एक मेल कर दिया और फिर वो हुआ जिसका अंदाजा शायद बॉस को नहीं रहा होगा. 

कंपनी में बॉस की सुनवाई हो गई. कंपनी की एक संबंधित समिति ने इसे शर्मिंदगी और प्रताड़ना से जोड़ दिया. कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि महिला कर्मचारी को करीब एक करोड़ रुपए दिए गए. 

हालांकि यह नहीं बताया गया कि यह रुपए बॉस की तरफ से दिया गया या कंपनी की तरफ से दिया गया लेकिन महिला को मुआवजा जरूर दिया गया. वैसे तो यह मामला कुछ पुराना है लेकिन हाल ही में चर्चा में आ गया और बताया गया कि इस घटना से क्या सबक लेना चाहिए.

Trending news