Telangana Chunav Result 2023: ओवैसी की AIMIM के गढ़ में क्या बीजेपी लगा पाई सेंध, जानें ताजा हाल
Advertisement
trendingNow11991490

Telangana Chunav Result 2023: ओवैसी की AIMIM के गढ़ में क्या बीजेपी लगा पाई सेंध, जानें ताजा हाल

Telangana Election Result News: यह विधानसभा सीट निर्वाचन क्षेत्र हैदराबाद के 15 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. इस सीट पर एआईएमआईएम को पहली बार 1989 में कामयाबी मिली थी इसके बाद पार्टी कभी यहां से कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी. 

Telangana Chunav Result 2023: ओवैसी की AIMIM के गढ़ में क्या बीजेपी लगा पाई सेंध, जानें ताजा हाल

Telangana Counting News:   तेलंगाना में वोटों की गिनती जा रही है. राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती हुई दिख रही है जबकि बीआरएस को अब सत्ता से बाहर जाना होगा. इस सब के बीच असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम के प्रदर्शन पर भी सब की नजर है. खासतौर से चारमीनार विधासनभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में बनी हुई. दरअसल यह सीट एआईएमआईएम का ऐसा गढ़ है जहां वह पिछले कई चुनावों से जीतती नजर आ रही है. 

ऐसा लगता है कि इस बार भी यह परंपरा बदलने नहीं जा रही है. चुनाव आयोग की बेवसाइट के मुताबिक खबर लिखे जाने तक इस सीट पर एआईएमआईएम मीर जुल्फेकर अली निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की मेघा रानी अग्रवाल से 16205 वोटों से आगे चल रहे हैं.  मतगणना का पांचवां राउंड जारी है और अली को अब तक कुल  22704 वोट जबकि अग्रवाल को 6499  वोट मिल रहे हैं. वहीं तीसरे नबंर पर कांग्रेस के मोहम्मद मुजीबुल्लाह शरीफ हैं जिन्हें अब तक 3257 वोट मिल हैं. 

बात पिछले चुनाव की करें तो यहां से एआईएमआईएम के मुमताज अहमद खान विजयी रहे थे. उन्हें कुल 62,941 (57.6%) वोट मिले हैं जबकि बीजेपी प्रत्याशी टी उमा महेंद्र को 21,222 (21.04%) वोट मिले थे. 

1989 में मिली थी पहली जीत 
चारमीनार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैदराबाद के 15 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. यह हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. इस सीट पर एआईएमआईएम को पहली बार 1989 में कामयाबी मिली थी इसके बाद पार्टी कभी यहां से कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी. 

रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत 
रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल गया है. चुनाव आयोग की बेवसाइट के मुताबिक खबर लिखे जाने तक पार्टी 65 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीआरएस 38 और बीजेपी 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. 

Trending news