दिग्विजय सिंह के भाई..बेटे सब थे मैदान में, उनका क्या हुआ? बाकी दिग्गजों का भी हाल जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11992538

दिग्विजय सिंह के भाई..बेटे सब थे मैदान में, उनका क्या हुआ? बाकी दिग्गजों का भी हाल जान लीजिए

MP Chunav Result: दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह राघौगढ़ का किला बचाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने साढ़े चार हजार वोटों से विजय हासिल की है. दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह इस बार हार की कगार पर पहुंच गए हैं. वे गुना जिले की चांचौड़ा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी थे.

दिग्विजय सिंह के भाई..बेटे सब थे मैदान में, उनका क्या हुआ? बाकी दिग्गजों का भी हाल जान लीजिए

Heavy Weight Candidates: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सत्ता बरकरार रखी है. बीजेपी वहां फिर से सरकार बनाने की तरफ अग्रसर है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी कुल 165 के आसपास की सीटों पर आगे है तो वहीं कांग्रेस 57 के आसपास की सीटों पर आगे चल रही है. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस-बीजेपी के कुछ हैवीवेट उम्मीदवारों की चर्चा है. आइए समझते हैं कि कौन बड़े उम्मीदवार पिछड़ गए और कौन हार की कगार पर हैं. इसमें दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह और दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह भी शामिल हैं.

राघौगढ़ का किला बचाने में कामयाब
दरअसल, दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह इस बार हार की कगार पर पहुंच गए हैं. वे गुना जिले की चांचौड़ा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी थे. इस सीट पर दिग्विजय सिंह के परिवार का सदस्य या उनका समर्थक प्रत्याशी ही चुनाव जीतता रहा है. लेकिन इस बार बीजेपी की प्रियंका मीणा जीत की तरफ बढ़ रही हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक लक्ष्मण सिंह काफी पीछे चल रहे हैं और वे हार की कगार पर हैं. उधर दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह राघौगढ़ का किला बचाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने साढ़े चार हजार वोटों से विजय हासिल की है.

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह हार की तरफ
इसके अलावा कांग्रेस के अन्य दिग्गजों की बात करें तो छह बार के विधायक केपी सिंह शिवपुरी सीट से हार चुके हैं. नेता प्रतिपक्ष डाक्टर गोविंद सिंह भी हार की तरफ हैं. वे लहार सीट से प्रत्याशी थे. वो पिछले 7 चुनाव लगातार जीत रहे थे. इतना ही नहीं कमलनाथ के ख़ास रहे और पूर्व मंत्री रहे पीसी शर्मा भी पिछड़े हुए हैं. भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट काफी हाई प्रोफाइल सीट है. यहां पीसी शर्मा के सामने बीजेपी के भगवानदास सबनानी हैं. सबनानी अभी पीसी शर्मा से आगे चल रहे हैं. पीसी शर्मा भी लगभग हार की कगार पर हैं.

नरोत्तम मिश्रा 6 हजार वोटों से पीछे
चुरहट सीट पर पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह राहुल निर्णायक बढ़त हासिल कर चुके हैं और जीत की तरफ अग्रसर हैं. वहीं बीजेपी के महारथियों की बात करें तो मंत्री अरविंद भदौरिया हार की तरफ बढ़ रहे हैं. मंत्री सुरेश रठखेड़ा भी हार की तरफ हैं. पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य बीजेपी हार की तरफ हैं. शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भी हार की तरफ हैं. इसके अलावा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा 6 हजार वोटों से पीछे हैं, वे हार की तरफ बढ़ रहे हैं. फिलहाल मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न शुरू भी कर दिया है.

Trending news