MP Chunav 2023 Live: मतगणना के लिए खास इंतजाम, काउंटिंग के दौरान इन्हें मिलेगी इजाजत
Advertisement
trendingNow11973880

MP Chunav 2023 Live: मतगणना के लिए खास इंतजाम, काउंटिंग के दौरान इन्हें मिलेगी इजाजत

Madhya Pradesh Election 2023 Live: मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए 3 दिसंबर को मतों की गणना होगी. 17 नवंबर को मतदान के बाद कांग्रेस और बीजेपी दोनों जीत के दावे कर रहे हैं. इन सबके बीच हर एक अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ.

MP Chunav 2023 Live: मतगणना के लिए खास इंतजाम, काउंटिंग के दौरान इन्हें मिलेगी इजाजत

MP Assembly Election 2023:  3 दिसंबर को यह साफ हो जाएगा कि मध्य प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. हालांकि मतगणना से पहले बीजेपी को उम्मीद है कि एक बार फिर वो सरकार बनाने जा रही है. इसके साथ ही कांग्रेस को यकीन है कि वो पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब होगी. बीजेपी जहां अपने दावे के पीछे काम को बता रही है तो कांग्रेस को भरोसा है कि शिवराज सिंह चौहान सरकार में जनता के साथ धोखा हुआ है. जनता को चुनावी तारीख का इंतजार था. 17 नवंबर को हुए चुनाव में जिस तरह से मतदाता खास तौर से महिला मतदाता निकलीं वो इस बात की गवाही है कि जनता ने बदलाव पर मुहर लगा दी.

पदाधिकारी और प्रत्याशियों संग निर्वाचन अधिकारी की बैठक

बालाघाट में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के बाद मतगणना को लेकर कलेक्ट्रेट में राजनीतिक दलों के पदाधिकारी और प्रत्याशियों के साथ स्टैंडिंग कमेटी की बैठक की. इसके बाद गणना केंद्र का निरीक्षण किया गया. स्ट्रांग रूम की स्थिति की जानकारी दी गई. मतपेटी किस तरह से निकालकर मतगणना स्थल पर पहुंचेगी और किन-किन कक्षों में होगी. इसे लेकर अवगत कराया गया.

शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में मतगणना

बालाघाट में आगामी 3 दिसंबर को मतगणना होनी है. शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया है. इसी स्थल पर मतदान के पश्चात मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में कड़े सुरक्षा के बीच रखा गया है. साथ ही सीसीटीवी लगाए गए हैं. प्रत्याशी या उनके प्रतिनिधियों को भी उस स्थान में रहने की अनुमति दी हुई है, ताकि किसी भी संदेह की स्थिति न रहे.

इंदौर में मतगणना के लिए खास तैयारी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना तीन दिसंबर को होने वाली है, मतगणना की तैयारियां जारी है.इस काम में जिम्मेदारी निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को चाय, नाश्ता व भोजन की व्यवस्था रहेगी. इंदौर प्रशासन की ओर मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर में तीन दिसम्बर को होने वाली मतगणना के लिये व्यापक तैयारियां की जा रही है.मतगणना तथा अन्य संबंधित व्यवस्थाओं आदि कार्यों में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जायेगी.इन अधिकारी व कर्मचारियों को मतगणना स्थल नेहरू स्टेडियम में सुबह से ही चाय , पानी, नाश्ता तथा भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

इसके लिये खाद्य विभाग ने संबंधित नोडल अधिकारियों आदि से अपने-अपने कर्मचारियों-अधिकारियों की संख्या भी मंगाई है, जिससे की आवश्यक और पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके.पूरे प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना तीन दिसम्बर को सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी.सबसे पहलेे पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू की जायेगी.साढ़े आठ बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी.मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी निर्वाचन अधिकारियों केा निर्देश दिए है कि स्ट्रांग रूम में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की सुरक्षा व्यवस्था की जाये.

Trending news