Optical Illusion: आंख के सामने तस्वीर में हैं 2 नंबर? खुद को स्मार्ट समझते हैं तो ढूंढकर दिखाएं
Advertisement
trendingNow11849990

Optical Illusion: आंख के सामने तस्वीर में हैं 2 नंबर? खुद को स्मार्ट समझते हैं तो ढूंढकर दिखाएं

Optical Illusion Find The Number: इस कन्फ्यूज करने वाली तस्वीर के भीतर दो छिपे हुए नंबर हैं जिसे देखना किसी के लिए भी आसान नहीं है. क्या आपको लगता है कि आप दूसरों की तुलना में दो अंकों की संख्या को तेजी से पहचान सकते हैं?

 

Optical Illusion: आंख के सामने तस्वीर में हैं 2 नंबर? खुद को स्मार्ट समझते हैं तो ढूंढकर दिखाएं

Optical Illusion Test: इंटरनेट पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल हो गया है, जिससे अनगिनत लोग पूरी तरह से कन्फ्यूज हो गए हैं. चुनौती ब्लैक एंड व्हाइट बैकग्राउंड में छुपी नंबर्स को पहचानना है. उन सभी को पहचानना काफी कठिन है. क्या आप इसके लिए तैयार हैं? ट्विटर यूजर फिगेन ने एक्स पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन शेयर करते हुए लिखा,  "आई टेस्ट. तुम्हें कौन सा नंबर दिख रहा है?”

तस्वीर में कितने नंबर दिखाई दे रहे?

इस कन्फ्यूज करने वाली तस्वीर के भीतर दो छिपे हुए नंबर हैं जिसे देखना किसी के लिए भी आसान नहीं है. क्या आपको लगता है कि आप दूसरों की तुलना में दो अंकों की संख्या को तेजी से पहचान सकते हैं? आपका समय अब शुरू होता है. नीचे दिए गए सिर हिला देने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन पर एक नजर डालें.

 

 

इल्यूजन को देखने के बाद लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

ऑप्टिकल इल्यूजन कुछ घंटे पहले शेयर किया गया था. तब से यह दो मिलियन से अधिक बार देखा गया और वायरल हो गया, और अभी भी संख्या तेजी से बढ़ रही है. कई लोग जवाब शेयर करने के लिए पोस्ट के कमेंट बॉक्स में गए. देखें कि लोग इस ऑप्टिकल भ्रम के बारे में क्या कहते हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा, "मुझे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है." इस पर, ओरिजनल पोस्टर ने हंसते हुए इमोटिकॉन के साथ जवाब दिया, "लेकिन, यह बहुत सरल है."

एक अन्य यूजर ने लिखा, “मैं अपना चश्मा लेने गया, जो दूसरे कमरे में है, लेकिन जब मैं दूसरे कमरे में गया, तो मैं भूल गया कि मैं वहां क्यों गया था, और फिर मुझे वॉशरूम जाना पड़ा. मेरी दुनिया में आपका स्वागत है और मैं इसे एक पीसी पर देख रहा हूं, और चश्मे के साथ या बिना, मुझे कोई नंबर नहीं दिख रहा है." एक तीसरे यूजर ने दावा किया, "मैं सिर्फ Q अक्षर देखता हूं." चौथे ने लिखा, “ओह, मैंने अपना चश्मा उतार दिया और वापस चला गया. हां, मैं अब 17 देख रहा हूं.” पांचवें ने कहा, "एक मिलीसेकेंड के लिए मैंने 17 देखा. यह अब वहां नहीं है. शायद मैं कन्फ्यूज हो रहा हूं.” इस भ्रमित करने वाले ऑप्टिकल भ्रम में आप कौन सी संख्या देखते हैं?

Trending news