Video: किसी मॉडल से कम नहीं है ये सरकारी टीचर, स्टूडेंट को अनोखे अंदाज में पढ़ाते हैं अंग्रेजी
Advertisement
trendingNow11858258

Video: किसी मॉडल से कम नहीं है ये सरकारी टीचर, स्टूडेंट को अनोखे अंदाज में पढ़ाते हैं अंग्रेजी

Government Teacher Video: वीडियो इस टीचर के जीवन की एक झलक दिखलाता है. वीडियो 21 अगस्त को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से यह क्लिप वायरल हो गई है. अब तक इसे करीब 2.4 मिलियन बार देखा जा चुका है और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है.

 

Video: किसी मॉडल से कम नहीं है ये सरकारी टीचर, स्टूडेंट को अनोखे अंदाज में पढ़ाते हैं अंग्रेजी

Primary School Teacher Video: आपने बेहद ही कम ऐसे टीचर देखे होंगे, जो टीचर जैसे नहीं दिखते बल्कि वह किसी मॉडल जैसा लुक रखते हैं. हालांकि, एक प्राइमरी स्कूल के टीचर ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. उनका ड्रेसिंग स्टाइल काफी अनोखा है और देखकर आप यह नहीं कह सकते कि वह किसी सरकारी स्कूल के टीचर हैं. अंग्रेजी पढ़ाने वाले टीचर का अनोखा अंदाज बेहद ही पॉपुलर हो रहा है. 

वीडियो पर स्कूल टीचर ने दिए अपने रिएक्शन

उन्होंने लिखा, “प्राइमरी टीचर बनना आसान नहीं है, लेकिन कठिन भी नहीं है. कक्षा में कई चीजें करने की कुंजी एक साधारण चीज से शुरू होती है - 'अपनी कक्षा में रहें'. यदि आप बच्चों के साथ अपना रिश्ता मजबूत करना चाहते हैं, तो अपना दोपहर का भोजन उनके साथ ले जाना शुरू करें. मैं इसे हर दिन करता हूं और हर दिन मैं एक नए बच्चे के साथ बैठता हूं, भोजन करते समय उससे कई चीजों के बारे में बात करता हूं. यह लगातार स्ट्रेस रहता है कि मेरे कुछ बच्चे टेक्स्टबुक से कुछ नहीं सीख रहे हैं, इसलिए उन पर ध्यान केंद्रित करता हूं. हर दिन, अपने आप को उन बच्चों में से एक को समर्पित करें और हां यह एक दिन या एक सप्ताह की बात नहीं है. समय तो लगेगा. प्रॉसेस पर भरोसा करें. दयालु बनें, अपने आप को उनकी जगह पर रखें."

देखें वीडियो-

 

टीचर के जीवन की एक झलक दिखलाता है

उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है उसमें स्टूडेंट के साथ उनकी बातचीत की एक-दो सीन देखा जा सकता है. चाहे उन्हें पढ़ाना हो, उन्हें प्रोत्साहित करना हो या उनका जन्मदिन मनाना हो, वीडियो इस टीचर के जीवन की एक झलक दिखलाता है. वीडियो 21 अगस्त को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से यह क्लिप वायरल हो गई है. अब तक इसे करीब 2.4 मिलियन बार देखा जा चुका है और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है. इसके अलावा, कई सारे लोगों ने इस पर अपने रिएक्शन दिए.

Trending news