खतरनाक मछली की तस्वीर ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका! नेटिजन्स बोले- ये तो बुरे सपने जैसा है
Advertisement
trendingNow11836888

खतरनाक मछली की तस्वीर ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका! नेटिजन्स बोले- ये तो बुरे सपने जैसा है

Sea Lamprey Dangerous Fish: ब्रिटेन के एक शख्स ने एक ऐसे छिपे हुए समुद्री जीव की खोज की जो देखने में काफी डरावना लगता है, किसी डरावनी फिल्म जैसा. उन्होंने इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और बताया कि ये क्या है. 

 

खतरनाक मछली की तस्वीर ने इंटरनेट पर मचा दिया तहलका! नेटिजन्स बोले- ये तो बुरे सपने जैसा है

Sea Lamprey: जंगलों, महासागरों और समुद्री गहराइयों में प्रकृति के कुछ सबसे भयानक जीव छिपे हुए हैं. समुद्र तल पर छिपी मायावी और विषैली मछली से लेकर अफ्रीकी घास के मैदानों में रेंगने वाले छुपे हुए और घातक काले माम्बा सांप तक, ये छिपे हुए जानवर अपनी घातक क्षमताओं के कारण भय तो पैदा करते हैं साथ ही एक अलग ही सम्मान मिलता है. कई लोगों को इन्हें अनदेखा करते देखा गया है, लेकिन वह अपने प्रहार से लोगों के नजर में आ जाते हैं. एनिमल किंगडम में जानवरों में कई प्रजातियां हैं जो काफी पॉवरफुल हैं. 

डरावनी मछली को देखकर डर गया शख्स

हाल ही में, ब्रिटेन के एक शख्स ने एक ऐसे छिपे हुए समुद्री जीव की खोज की जो देखने में काफी डरावना लगता है, किसी डरावनी फिल्म जैसा. उन्होंने इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और बताया कि ये क्या है. इस जीव का मुंह चौड़ा-खुला होता है और इसके चारों ओर नुकीले दांत होते हैं, जो आपके रोंगटे खड़े कर सकते हैं. इस जीव को सी लैम्प्रे (Sea Lamprey) कहा जाता है. क्रेग इवांस नाम के व्यक्ति को वेस्ट वेल्स की एक नदी में समुद्री ट्राउट के लिए मछली पकड़ने के दौरान यह जीव मिला. उन्होंने कहा कि समुद्री लैम्प्रे अपना जीवन मीठे पानी में शुरू करते हैं और छोटे पौधों और जीवों को खाते हैं.

 

 

मछली से चिपककर चूसते हैं खून

जैसे-जैसे सी लैम्प्रे बड़े होते हैं, वे समुद्र में चले जाते हैं और बड़ी मछलियों को खाना शुरू कर देते हैं. उनके खाने का तरीका अजीब है - वे खुद को मछली से जोड़ते हैं और उसका खून चूसते हैं. जो उस शख्स मिला वह लगभग दो फीट लंबा और लगभग एक किलो वजन का था. इवांस ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में इनमें से कई जीवों को देखा है. इन्हें केवल ऊदबिलाव ही खाते हैं और वह भी केवल उनकी पूंछ का अंतिम भाग. ये जीव काफी बूढ़े हैं और इनके जबड़े नहीं होते. इनका पाया जाना इस बात का संकेत है कि पर्यावरण स्वस्थ है. तस्वीर देखने वाले लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं आईं.

लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

एक व्यक्ति ने लिखा, "यह मेरे लिए बुरे सपने जैसा है." एक दूसरे ने कहा, “यह बहुत बढ़िया है! प्रकृति अद्भुत है." कई लोग उनके बारे में उत्सुक थे और उन्होंने लिखा, "क्या वे खुद को इंसानों से जोड़ सकते हैं?" दूसरे ने लिखा, "क्या यह समुद्री खीरे जैसा है."

Trending news