Best Places to See Snowfall: अलीगढ़ के पास में हैं ये 3 खूबसूरत हिल स्‍टेशन, वीकेंड पर कर आएं मौज; बॉस से नहीं मांगनी पड़ेगी छुट्टी
Advertisement
trendingNow11522114

Best Places to See Snowfall: अलीगढ़ के पास में हैं ये 3 खूबसूरत हिल स्‍टेशन, वीकेंड पर कर आएं मौज; बॉस से नहीं मांगनी पड़ेगी छुट्टी

Snowfall in hill station: अगर आप कहीं हिल स्‍टेशन पर घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं. जहां आप वीकेंड पर भी घूम के आ सकते हैं.   

 Best Places to See Snowfall: अलीगढ़ के पास में हैं ये 3 खूबसूरत हिल स्‍टेशन, वीकेंड पर कर आएं मौज; बॉस से नहीं मांगनी पड़ेगी छुट्टी

Snowfall hill stations in india: हाल फिलहाल में सर्दी का मौसम अपने चरम पर है. ऐसे में आपको इस समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए. आज हम आपको ऐसी प्‍लेस के बारे में बता रहे हैं, जहां आप वीकेंड पर घूम कर आ सकते हैं. जी हां, ये तीन जगहों पर जाकर आप इस सर्दी का मजा अपने पार्टनर के साथ ले सकते हैं. इस समय यहां पर आप स्‍नो फॉल का भी लुत्‍फ उठा पाएंगे. ऐसे में आप जल्‍द ही यहां जाने के बारे में प्‍लान कर सकते हैं. अगर आप हिमालय पर बर्फ की चादर देखना चाहते हैं तो इन 3 जगहों पर जरूर जाएं.      

ऑली

अगर आप हिमालय पर्वत में स्‍नो फॉल का मजा लेना चाहते हैं तो ऑली जाने का प्‍लान बना सकते हैं. इसके लिए आपको उत्तराखंड के चमोली जिले में जाना होगा. यहां पर आप स्नो और स्कीइंग एक्टिविटी का मजा ले सकते हैं. सर्दी के मौसम में यहां की श्रृंखला सफेद चादर की तरह दिखती है, जो पर्यटकोंं को खूब पसंद आती है. यहां आप साल के किसी भी महीने में घूमने जा सकते हैं, लेकिन सर्दी का मौसम बहुत ही बढ़िया रहता है. आपको बता दें कि यहां दिसंबर तक हर हाल में बर्फबारी शुरू हो जाती है. यहां जाने के लिए आप दिल्ली से देहरादून के लिए उड़ान भर सकते हैं. इसके अलावा अलीगढ़ से ये जगह सिर्फ 500 किलोमीटर की दूरी पर है. 

नैनीताल

अगर आप उत्तराखंड जा रहे हैं तो इस मौसम में नैनीताल जाना बनता है. ये बहुत ही फेमस हिल स्‍टेशन है, जहां आपको शंकुधारी पेड़ और नैनीताल झील देखने को मिलेगी. ये एक बेहद ही रोमांटिक डेस्टिनेशन मानी जाती है. अगर आप अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर जाएंगे तो आप उन पलों को कभी भूल नहीं पााएंगे. ये प्‍लेस अलीगढ़ से लगभग 265 किमी की दूरी पर है. यहां आप माल रोड, नैनीताल चिड़ियाघर, टिफिन टॉप, नैनी झील घूमने जा सकते हैं. इसके अलावा आप यहां घुड़सवारी और नौका विहार का भी मजा ले सकते हैं. 

लैंसडाउन

ब्रिटिशर्स के समय से ही लैंसडाउन हिल स्टेशन बहुत फेमस रहा है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपको शांति प्रदान करगी. हिमालय पर ये हिल स्टेशन घूमने के लिए बहुत सही माना जाता है. यहां का मौसम सालभर खुशनुमा बना रहता है. अगर आप अलीगढ़ से लैंसडाउन जाएंगे तो आपको सिर्फ 300 किलोमीटर की दूरी  तय करनी होगी. बस के माध्‍यम से आप दिल्ली से भी लैंसडाउन पहुंच सकते हैं. अगर आप अपनी कार से यहां जाएंगे तो आपको लगभग 7 घंटे लगेंगे. यहां आपको जंगल सफारी, सेंट जॉन्स चर्च, टिप एन टॉप के अलावा लैंसडाउन युद्ध स्मारक भी देखने को मिलेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news