Winter Honeymoon Destination : दक्षिण भारत की ये जगहें हैं हनीमून पर्फेक्ट, जानिए क्यों है सर्दियों में हॉट फेवरेट
Advertisement
trendingNow11399249

Winter Honeymoon Destination : दक्षिण भारत की ये जगहें हैं हनीमून पर्फेक्ट, जानिए क्यों है सर्दियों में हॉट फेवरेट

सर्दियां बस अब कुछ ही कदम दूर हैं. साल के ठन्डे महीनों के आते ही देश के अन्य भागों से लोग भारी संख्या में दक्षिण भारत की तरफ़ रुख करते हैं. शानदार समुद्र तट से लकर पहाड़ों की खूबसूरती तक दक्षिण भारत में सब है.

Honeymoon Destinations South India

Winter Honeymoon Destination : सर्दियां बस अब कुछ ही कदम दूर हैं. साल के ठन्डे महीनों के आते ही देश के अन्य भागों से लोग भारी संख्या में दक्षिण भारत की तरफ़ रुख करते हैं. शानदार समुद्र तट से लकर पहाड़ों की खूबसूरती तक दक्षिण भारत में सब है. इसके अतिरिक्त भारत के इस हिस्से में कई लोकेशन आराम से मिल जाएंगे जहां शान्ति और एकांत तलाशना मुश्किल नहीं. शायद इसी वजह से दक्षिण भारत को हनीमूनर्स पैराडाइज भी कहा जाता है. आइए जानते हैं, इन सर्दियों में दक्षिण भारत की कौन सी लोकेशन रहेंगी हनीमून परफेक्ट ... 

अल्लेपी
जादुई बैकवॉटर से मदहोश करने वाले लैंडस्केप तक, केरल के इस खूसबूरत शहर को हनीमूनर्स का फेवरेट माना जाता है. उन दिनों में जब उत्तर भारत अमूमन शीत लहर से जूझ रहा होता है, अल्लेपी का सुहावना मौसम घूमने के लिए एकदम उपयुक्त माहौल देता है. अल्लेपी के हाउस बोट विश्व प्रसिद्ध हैं. शांत और एकाकी इन हाउस बोटों को आप अपनी सुविधा के अनुसार बुक कर सकते हैं. 

मुन्नार
चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म की याद अगर थोड़ी भी बची हुई हो तो मुन्नार के खूबसूरत लैंडस्केप (Honeymoon Destinations in India) ज़रूर याद होंगे. कोई शोर शराबा नहीं, आपा धापी नहीं, मुन्नार की हसीन वादियां हर मौसम में हनीमून के लिए बेहद खास मानी जाती हैं. मुन्नार के पास ही राजमलाई-एराविकुलम नेशनल पार्क भी है जहां वन्य जीव सौंदर्य का आनंंद भी लिया जा सकता है. 

लक्षद्वीप 
खूबसूरत जंगलों से आच्छादित इस द्वीप के सौंदर्य की इबारतेंं लिखी जा चुकी हैं. एकदम शांत और सुरम्य लक्षद्वीप की आबो हवा में रोमांस  (Honeymoon Destinations in India)बिखरा हुआ है. इतना ही नहीं, लक्षद्वीप में कई अंडर वाटर अट्रैक्शन भी हैं जो हनीमूनर्स को लुभा सकते हैं. 

वायनाड 
केरल का यह शहर हर मायने में ख़ूबसूरत है. हरे भरे जंगलों से घिरे वायनाड की ख़ूबसूरती की अक्सर ही तारीफ़ होती है. यहां पर्यटकों के लिए कई आकर्षण हैं. वे ट्रेक पर जा सकते हैं,  हाइकिंग कर सकते हैं या फिर नदी में रोमांटिक (Honeymoon Destinations in India) बोटिंग कर सकते हैं. 

 

Trending news