Flight Offer Today: दिवाली पर जाना चाहते हैं घर, ये वेबसाइट दे रही हजारों का डिस्‍काउंट;बुक करें टिकट
Advertisement

Flight Offer Today: दिवाली पर जाना चाहते हैं घर, ये वेबसाइट दे रही हजारों का डिस्‍काउंट;बुक करें टिकट

Cheapest domestic Airlines: दिवाली और छठ पूजा ( Diwali offer flight ticket) पर घर जा रहे हैं और फ्लाइट का टिकट बुक (Flight Ticket Book) करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं, जहां आपको हजारों का डिस्‍काउंट (Flight Ticket Discount) मिल जाएगा.    

Flight Offer Today: दिवाली पर जाना चाहते हैं घर, ये वेबसाइट दे रही हजारों का डिस्‍काउंट;बुक करें टिकट

Makemytrip flight offers: फ्लाइट टिकट (Flight Ticket Rate) के दाम इतने हो गए हैं कि पेमेंट देखकर ही प्‍लान कैंसिल करना पड़ता है. लेकिन इस दिवाली पर कई एयरलाइन्‍स और टिकट बुकिंग वेबसाइट्स ग्राहकों को अच्‍छा ऑफर दे रही है. अगर आप भी टिकट बुक करने वाले हैं तो इन ऑफर्स (Diwali Flight Ticket Offer) के बारे में जरूर जान लीजिए. अगर आपको भी इस बार दिवाली पर ट्रेन टिकट नहीं मिल रही है या फिर ट्रेन की टिकट कंफर्म नहीं हो रही है, तो घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बजट में फ्लाइट टिकट बुक करने के कुछ आसान हैक्स (Flight Booking Hacks) बता रहे हैं.   

यहां मिलेगी सस्ती फ्लाइट टिकट (Flipkart Flight Ticket offer)

फ्लिपकार्ट वैसे तो ऑनलाइन शॉपिंग के लिए जाना जाता है, लेकिन फ्लिपकार्ट से आप कम कीमत में टिकट भी बुक कर सकते हैं. फ्लिपकार्ट के माध्‍यम से आप आसानी से फ्लाइट का टिकट बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई परेशानी भी नहीं आएगी. अगर आप फ्लिपकार्ट से कम रेट में टिकट बुक करना चाहते हैं तो तुरंत ऐप पर जाकर ऑफर सेक्‍शन में जाइए. जहां आपको बुकिंग में तगड़ा डिस्काउंट मिलेगा 

अकासा की वेबसाइट पर जाना न भूलें 
 
Akasa Air ने कुछ दिनों पहले ही अपनी सेवाएं शुरू की हैं. ऐसे में उसके द्वारा कुछ चुनिंदा डेस्टिनेशंस पर ही फ्लाइट के टिकट उपलब्ध कराएं जा रहे हैं. अगर आप इस वेबसाइट पर जाकर ऑफर देख लेंगे तो आपको अच्‍छी डील मिल सकती है. क्योंकि अगर आप किसी और डेस्टिनेशन पर जाना चाहेंगे तो वहां पर आपको यह सर्विस ना मिले इस बात की संभावना रहती है इसलिए पहले वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर लें. आपको बता दें कि चुनिंदा रूट्स पर दिवाली से पहले कुछ दिनों के लिए टिकट की कीमत लगभग 2000 रुपये है, ऐसे में यह आपके लिए अच्छी डील साबित हो सकती है.

प्रमोशन ऑफर का रखें ध्‍यान 

GoAir, Air Asia, Indigo, SpiceJet जैसी कंपनियों के प्रमोशन ऑफर चेक करते रहें. प्रमोशन ऑफर में कई बार आपको 1000 रुपये से कम कीमत में फ्लाइट टिकट मिल सकती है. सस्ते फ्लाइट टिकट के लिए एक सबसे अच्छा तरीका ये भी है कि फ्लाइट अलर्ट सब्सक्राइब कर लें. 

कंपनियां करती हैं ऐसी चालबाजी 

गूगल पर आप जो भी सर्च करते हैं, वह सेव हो जाता है. ऐसे में आपको इन्कॉग्निटो मोड (incognito mode) में फ्लाइट टिकट सर्च करना चाहिए. गूगल आपकी सारी हिस्ट्री ट्रैक करता है जिससे आपको उसी हिसाब से एड्स दिखाए जाते हैं. अगर आप हिस्ट्री छुपाकर सर्च करेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा. क्‍योंकि जब आप ब्राउजर पर सर्च करते हैं तो इंटरनेट में कुकीज बनते हैं, जिस वजह से आपको उन्‍हीं तारीख की फ्लाइट ज्यादा महंगी दिखती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news