90s Popular Comedy Show: 90 के दशक में इन सीरियल्स का रहा बोलबाला, पेट पकड़कर खूब हंसे दर्शक
Advertisement

90s Popular Comedy Show: 90 के दशक में इन सीरियल्स का रहा बोलबाला, पेट पकड़कर खूब हंसे दर्शक

Popular Comedy Serial of 90s: कहते हैं हंसी सबसे बड़ी सौगात है और ये वो नेमत है जो पूरे परिवार को एक साथ ला सकता है. 90 के दशक में भी ये काम कई कॉमेडी सीरियल्स ने किया जब पूरी फैमिली हर हफ्ते इन शोज का इंतजार किया करती थी.

90s Popular Comedy Show: 90 के दशक में इन सीरियल्स का रहा बोलबाला, पेट पकड़कर खूब हंसे दर्शक

90s Popular Comedy Serial: आज के दौर में टेलिविजन हो या फिर बड़ा पर्दा. सारी फैमिली का साथ में बैठकर इस कन्टेंट को देखना मुश्किल हो जाता है. लेकिन आज के दौर में तारक मेहता का उल्टा चश्मा और भाभीजी घर पर हैं जैसे कुछ शोज हैं जो दर्शकों को फुल मनोरंजन की डोज दे रहे हैं लेकिन आज हम बात उन शोज की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि बताएंगे 90 के दशक के उन पॉपुलर कॉमेडी सीरियल्स के बारे में. जिन्हें देखकर दर्शक पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो गए. 

देख भाई देख (Dekh Bhai Dekh)
90 के दशक का ये पॉपुलर शो रहा. जिसमे उस दौर की बड़ी स्टार कास्ट थी और लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया. ज्वाइंट फैमिली के अलग अलग तरह के किरदार जो किस तरह हर तरह की परेशानी का सामना करते हैं तो साथ ही एक दूसरे का साथ देने के लिए हर हद तक जाते हैं. इस शो में फरीदा जलाल, नवीन निश्चल, शेखर सुमन, अमर उपाध्याय के अलावा कई और जाने माने कलाकार थे. जिन्होंने मिलकर लोगों को खूब हंसाया.

हम पांच (Hum Paanch)
हम पांच शो भी 90 के दशक का पॉपुलर शो है. जिसने भी लोगों को खूब गुदगुदाया. पांच अलग-अलग तरह का व्यवहार रखने वाली बेटियों के पिता की कहानी जो हमेशा परेशान रहता है तो साथ ही उसकी मर चुकी पहली पत्नी जो दीवार पर टंगे फोटो से भी बात करती रहती हैं. अब इतना मसाला हो तो फिर दर्शक तो हंसने को मजबूर होंगे ही. 

तू तू मैं मैं (Tu Tu Main Main)
सास-बहू चाहे 90 के दशक की हो या फिर आज के दौर की वो सास-बहू ही रहती है. लिहाजा ये शो आज भी उतना ही प्रासंगिक है जितना 30 साल पहले थे. सास-बहू की खट्टी मीठी नोंक-झोंक वाला ये शो हर किसी को तब खूब पसंद आया. वहीं यूट्यूब पर इसके पुराने एपिसोड्स को आज भी खूब देखा जाता है. 

श्रीमान श्रीमती (Shrimaan Shrimati)
वैसे इस शो को आज के दौर का भाभीजी घर पर हैं कहे तो कुछ गलत ना होगा. भाभीजी इसी स्टोरी और कन्टेंट पर बना है. जहां मर्दों को पत्नी से ज्यादा पड़ोसन भाती है. इस शो में रीमा लागू और अर्चना पूरन सिंह ने कभी ना भूलने वाला आइकॉनिक किरदार निभाया था. 

ऑफिस-ऑफिस (Office Office)
ये हर दौर में हिट होने वाला शो है. सरकारी दफ्तरों में किस तरह एक आदमी को परेशान किया जाता है वो मजेदार अंदाज में देखना हो तो पंकज कपूर का ये शो देख डाले. एक बार देखना शुरू करेंगे तो इसके एपिसोड्स से आपका दिल ही नहीं भरेगा. 

Trending news