Sarabhai Vs Sarabhai: याद है प्यारी मोमा के ‘रोसेश’,Ratna Pathak के लाडले बेटे बनकर निभाया था आइकॉनिक रोल!
Advertisement

Sarabhai Vs Sarabhai: याद है प्यारी मोमा के ‘रोसेश’,Ratna Pathak के लाडले बेटे बनकर निभाया था आइकॉनिक रोल!

TV Actor Rajesh Kumar: छोटे पर्दे पर निभाए गए कुछ आइकॉनिक किरदारों की बात हो तो उनमे से एक हैं रोसेश साराभाई. जिसे निभाया था अभिनेता राजेश कुमार ने. 16 साल के बाद राजेश कुमार आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं चलिए बताते हैं आपको

 

राजेश कुमार

Actor Rajesh Kumar Now: बिल्कुल सफेद चेहरा, माथे पर पड़ी कुछ एक घुंघराली सी लटें और अजीब सी आवाज में बोलने का बिल्कुल अलग सा तरीका. ये हैं साराभाई वर्सेज साराभाई के रोसेश साराभाई. अगर टीवी की शौकीन रहे हैं और साथ ही कॉमेडी भी आपको भाती है तो फिर आप समझ ही गए होंगे कि हम किनकी बात कर रहे हैं. स्टार वन में साल 2004 में ऑन एयर हुए इस शो और इसके कलाकारों को खूब लोकप्रियता मिली और इसके पीछे थी खास वजह. 

मिलिए साराभाई फैमिली से 

सबसे पहले आपको शो के सभी आइकॉनिक किरदारों के बारे में बताते हैं. इंद्रवधन साराभाई का रोल निभाया था सतीश कौशिक ने तो उनकी पत्नी माया साराभाई के रोल में थीं रत्ना पाठक. वहीं उनके बड़े बेटे साहिल साराभाई के रोल में सुमित राघवन ने सुर्खियां बंटोरी तो उनकी पत्नी मोनिषा का रोल रूपाली गांगुली ने निभाया था और परिवार के सबसे छोटे सदस्य थे रोसेश जिस रोल में राजेश कुमार थे. आज हम इन्हीं की बात कर रहे हैं. अपनी कविताओं से सभी के होश उड़ाने वाले रोशेस को उनकीं मोमा से हमेशा तारीफ और सपोर्ट मिला. 

fallback

आजकल कहां हैं राजेश कुमार 
रोसेश के किरदार में राजेश कुमार को खूब पॉपुलैरिटी मिली. हालांकि वो एक दशक पहले से ही एक्टिंग में थे लेकिन उन्हें शोहरत इसी शो और इसी किरदार ने दिलवाई. इसके बाद भी वो शो में तो नजर आते रहे लेकिन वैसा जादू फिर कभी नहीं चल पाया. साराभाई वर्सेज साराभाई सीजन 1 को 16 साल हो चुके हैं और आज भी वो एक्टिंग से ही जुड़े हैं. 42 साल के हो चुके राजेश कुमार बीते साल कोटा फैक्ट्री में दिखे तो लोगों की वहीं पुरानी यादें ताजा हो गई थीं.  यानि टीवी के बाद अब राजेश कुमार ने ओटीटी का रुख कर लिया है. वहीं 2017 में इसका दूसरा सीजन भी आया जिसे ओटीटी पर रिलीज किया गया. इसमें भी एक्टर ने उसी किरदार को पुराने अंदाज में निभाकर लोगों को खूब गुदगुदाया था.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news