दिवाली पर Xiaomi मचाएगा धमाल! देने जा रहा है अपने इन Smartphones में 5G Support, देखें पूरी List
Advertisement

दिवाली पर Xiaomi मचाएगा धमाल! देने जा रहा है अपने इन Smartphones में 5G Support, देखें पूरी List

Apple अपने आईफोन्स दिसंबर तक 5जी सपोर्ट देने वाला है. वहीं सैंमसंग नवंबर में 5जी सपोर्ट देने वाला है. लेकिन शाओमी इनसे आगे निकल चुका है. शाओमी दिवाली पर 5जी सपोर्ट देने वाला है. आइए जानेत हैं डिटेल में...

 

दिवाली पर Xiaomi मचाएगा धमाल! देने जा रहा है अपने इन Smartphones में 5G Support, देखें पूरी List

Xiaomi के एक कार्यकारी ने अभी खुलासा किया है कि कंपनी जल्द ही एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगी जो भारतीय बाजार में अपने अधिकांश स्मार्टफोन मॉडल में 5G सपोर्ट लाएगा. चीनी टेक दिग्गज ने पहले ही चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल के लिए अपडेट को रोल आउट कर दिया है. अब, Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी के अनुसार, 'हमारे 5G स्मार्टफोन मॉडल में से 100 प्रतिशत एनएसए नेटवर्क का समर्थन करते हैं, जिसमें यूजर 5G नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए नेटवर्क सेटिंग्स में 'प्राथमिक 5G' चुन सकते हैं. जबकि, सीमलेस SA समर्थन के लिए, हमने Xiaomi 12 Pro 5G, Mi 11X Pro, Xiaomi 11i, Xiaomi 11i Hypercharge जैसे चुनिंदा डिवाइसेस के लिए FOTA अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है. अधिकांश उपकरणों को दिवाली तक ओटीए अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा.

एयरटेल और जियो शुरू कर चुके हैं 5G सर्विस

फिलहाल, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो केवल दो दूरसंचार कंपनियां हैं जो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी जैसे प्रमुख शहरों में एसए (स्टैंडअलोन) और एनएसए (नॉनस्टैंडअलोन) दोनों मोड के साथ भारत में 5जी नेटवर्किंग लॉन्च कर रही हैं.

iPhone में जल्द आएगा 5G सपोर्ट

विशेष रूप से, ब्रांड अपने स्मार्टफोन के लिए 5G सपोर्ट लाने वाले पहले लोगों में से एक है जो नए नेटवर्किंग मानक का समर्थन करता है. ओप्पो उन कंपनियों में से एक है जिसने अपने 5G फोन के लिए फुल 5G समर्थन की पेशकश की है, जबकि Apple जल्द ही 5G समर्थन की पेशकश करने के लिए तैयार है.

इसी तरह, सैमसंग भी नवंबर के मध्य तक सॉफ्टवेयर अपडेट लाएगा और Google जल्द ही Pixel 6 सीरीज और Pixel 7 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए भी सॉफ्टवेयर सपोर्ट को रोल आउट करेगा. मुरलीकृष्णन ने कहा कि 'हमारे पास सभी मूल्य बिंदुओं पर 20+ 5G सक्षम डिवाइस हैं और मई 2022 से जून 2022 तक 7 मिलियन+ 5G स्मार्टफोन भारत में भेजे हैं. हम सरकार और दूरसंचार ऑपरेटरों को प्रासंगिक सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे ताकि यूजर्स के लिए 5G की तैयारी सुनिश्चित हो सके.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news