World's Lightest Laptop: Acer ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे हल्का लैपटॉप! जानिए फीचर्स और कीमत
Advertisement

World's Lightest Laptop: Acer ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे हल्का लैपटॉप! जानिए फीचर्स और कीमत

Acer ने एक नया लैपटॉप, Acer Swift Edge लॉन्च किया है जिसे दुनिया का सबसे हल्का और पतला लैपटॉप बताया जा रहा है. आइए इस लैपटॉप की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं..

 

Photo Credit: NotebookCheck

Acer Swift Edge Launch: कोविड19 के बाद से वर्क फ्रॉम होम काफी कॉमन हो गया है और इसकी वजह से घरों में लैपटॉप का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है. बता दें कि एसर ने हाल ही में एक नया लैपटॉप, Acer Swift Edge लॉन्च किया है जिसे दुनिया का सबसे हल्का और पतला लैपटॉप बताया जा रहा है. 16-इंच के डिस्प्ले वाले इस स्टाइलिश लैपटॉप में आपको सभी लेटेस्ट फीचर्स दिए जा रहे हैं और इसे खरीदने के लिए लोग काफी एक्साइटेड हैं. आइए डिटेल में जानते हैं कि इस लैपटॉप की कीमत (Acer Swift Edge Price in India) कितनी होगी, इसके फीचर्स (Acer Swift Edge Features) क्या होंगे और इसे कब से और कैसे खरीदा जा सकेगा.. 

Acer ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे हल्का लैपटॉप!

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, एसर (Acer) ने एक नया लैपटॉप, Acer Swift Edge लॉन्च किया है. ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए गए इस लैपटॉप को दुनिया का सबसे हल्का 16-इंच वाला OLED लैपटॉप बताया जा रहा है. फ्लैगशिप फीचर्स वाला ये गैजेट एक ऐसे अलॉय से बना है जो एल्युमिनियम से 20% ज्यादा हल्का है और उससे दो गुना मजबूत है. ये लैपटॉप पतला है और इसका वजन सिर्फ 1.16 किलो है. 

शानदार है Acer Swift Edge का डिस्प्ले

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Acer Swift Edge में 16-इंच का ओएलईडी (OLED) डिस्प्ले, 4K पिक्सल का रेसोल्यूशन, 92% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, 500nits की ब्राइटनेस और 100% का DCI-P3 कलर गैमट दिया गया है. इस डिस्प्ले को VESA DisplayHDR True Black 500 और TUV Rheinland Eyesafe सर्टिफिकेशन्स भी मिले हुए हैं.   

Acer Swift Edge के फीचर्स 

Acer Swift Edge में एक बैकलिट कीबोर्ड, एफएचडी (FHD) वेबकैम और सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया जा रहा है. AMD Ryzen PRO और Ryzen 6000 सीरीज प्रोसेसर्स पर काम करने वाले इस लैपटॉप में AMD Radeon Graphics भी दिए गए हैं और इसमें 32GB LPDDR5 RAM और 1TB SSD स्टोरेज भी मिल रहा है. कनेक्टिविटी के लिए Acer Swift Edge दो यूएसबी-सी पोर्ट्स, दो यूएसबी-ए पोर्ट, एक एचडीएमआई 2.1 पोर्ट, हेडफोन जैक, वाईफाई-6ई और ब्लूटूथ से लैस है. 

Acer Swift Edge की कीमत 

बता दें कि Acer Swift Edge को कंपनी यानी एसर की आधिकारिक वेबसाइट और बाकी दूसरे आधिकारिक रीसेलर्स से खरीदा जा सकता है. इस डिवाइस को सबसे पहले नॉर्थ अमेरिका में सेल के लिए उपलध किया जाएगा और वो सेल इसी महीने यानी अक्टूबर, 2022 में शुरू होगी. कीमत की बात करें तो नॉर्थ अमेरिका में Acer Swift Edge 1,499 डॉलर (लगभग 1,24,154 रुपये) में मिलेगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news