'सूरमा Samsung' की गद्दी हिलाने की कोशिश! Apple कब लॉन्च करेगा फोल्डेबल iPhone? रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow12350600

'सूरमा Samsung' की गद्दी हिलाने की कोशिश! Apple कब लॉन्च करेगा फोल्डेबल iPhone? रिपोर्ट में हुआ खुलासा

foldable iPhone: Apple साल 2026 तक अपना पहला फोल्डेबल iPhone लॉन्च कर सकती है. ये बड़ा बदलाव हो सकता है. दरअसल, साल 2019 में Samsung Electronics ने सबसे पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया था.

 

'सूरमा Samsung' की गद्दी हिलाने की कोशिश! Apple कब लॉन्च करेगा फोल्डेबल iPhone? रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Apple अपने सबसे लोकप्रिय प्रोडक्ट, iPhone का बिल्कुल नया डिजाइन पेश कर सकती है. द इंफोर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी साल 2026 तक अपना पहला फोल्डेबल iPhone लॉन्च कर सकती है. ये बड़ा बदलाव हो सकता है. दरअसल, साल 2019 में Samsung Electronics ने सबसे पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया था. उसी तरह Apple भी नए डिजाइन और टेक्नॉलजी के साथ ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर सकती है.

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि Apple के फोल्डेबल iPhone को अब सिर्फ सोचा नहीं जा रहा है, बल्कि इस पर काम शुरू हो चुका है. रिपोर्ट में शामिल दो जानकार सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कंपनी ने एशियाई सप्लायर्स से संपर्क किया है ताकि इस डिवाइस के पार्ट्स बनवाए जा सकें. इस डिवाइस को कंपनी के अंदर कोडनेम V68 से जाना जाता है.

बढ़ रही है डिमांड

दुनिया भर में फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ रही है, खासकर तब जब इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसी नई टेक्नोलॉजी शामिल हो. इससे Apple को फायदा हो सकता है, जो अभी चीन में Honor और Huawei जैसी कंपनियों से और दुनियाभर में Samsung से कड़ी टक्कर ले रही है. गौर करने वाली बात ये है कि इसी महीने Samsung ने अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जो पहले से ज्यादा पतले और हल्के हैं, साथ ही उनमें AI के नए फीचर्स भी शामिल हैं.

Counterpoint Research की मई में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, फोल्डेबल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों की संख्या दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, पहली तिमाही में इस मार्केट में पिछले साल के मुकाबले 49% की जबरदस्त बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जोकि पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा है. गौर करने वाली बात ये है कि पहली बार Huawei ने Samsung को पछाड़कर फोल्डेबल स्मार्टफोन बेचने वाली नंबर 1 कंपनी बन गई है.

Apple सिर्फ फोल्डेबल फोन बनाने की ही नहीं, बल्कि कम से कम एक iPhone मॉडल के कैमरे को अपग्रेड करने की भी प्लानिंग बना रहा है. इस अपग्रेड की खास बात ये होगी कि यूजर्स खुद कैमरे के एपर्चर के साइज को बदल सकेंगे. एपर्चर का साइज बदलने से फोटो में बैकग्राउंड ब्लर इफेक्ट (धुंधलापन) को कंट्रोल किया जा सकेगा, जो पेशेवर फोटोग्राफी में इस्तेमाल होता है.

Trending news