WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने मचा डाला धमाल
trendingNow11809898

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने मचा डाला धमाल

व्हाट्सएप ने हाल ही में खाता सुरक्षा को मजबूत करने के लिए कई सुविधाएं पेश की हैं, जिनमें 'अज्ञात कॉल करने वालों को चुप कराना,' 'चैट लॉक करना' और बहुत कुछ शामिल हैं. लेकिन हैकर्स के लिए व्हाट्सएप अभी भी मुख्य टारगेट बना हुआ है. 

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने मचा डाला धमाल

WhatsApp यूजर्स प्राइवेसी और डेटा को बचाने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करता रहता है. यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए ऐप पहले से ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है. इसके साथ ही व्हाट्सएप ने हाल ही में खाता सुरक्षा को मजबूत करने के लिए कई सुविधाएं पेश की हैं, जिनमें 'अज्ञात कॉल करने वालों को चुप कराना,' 'चैट लॉक करना' और बहुत कुछ शामिल हैं. लेकिन हैकर्स के लिए व्हाट्सएप अभी भी मुख्य टारगेट बना हुआ है. 

क्या है नया फीचर

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो यूजर को अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए अपने ईमेल पते का उपयोग करने की अनुमति देगा. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप इस ईमेल वेरिफिकेशन फीचर को वैकल्पिक रखेगा. इसका मतलब है कि यूजर इस सुविधा को चालू या बंद कर सकते हैं. जब यह सुविधा चालू होगी, तो व्हाट्सएप आपके खाते की सुरक्षा और सत्यापन के लिए आपका ईमेल पता मांगेगा. यह सुविधा यूजर को अपने अकाउंट को हैक होने से बचाने में मदद करेगी.

मिलेगी ये सविधा
यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है, और यह अभी तक नहीं पता है कि यह कब जारी की जाएगी. हालांकि, यह एक उपयोगी सुविधा होने की संभावना है जो उपयोगकर्ताओं को अपने खातों को अधिक सुरक्षित बनाने में मदद करेगी. यदि कोई फोन चोरी हो जाता है या यूजर व्हाट्सएप से जुड़े अपने फोन नंबर तक पहुंच खो देते हैं, तो ईमेल सत्यापन से उन्हें अपने खाते तक पहुंचने और लॉग इन करने में मदद मिलेगी.  

जल्द होगा रोलआउट
यह सुविधा ऑप्शनल होगी और वह सुविधा अलग होगी जो दो-स्तरीय प्रमाणीकरण को कॉन्फिगर करते समय आपसे ईमेल पता अनुरोध करेगी. वर्तमान में, यह सुविधा विकास के अधीन है और उम्मीद है कि इसे भविष्य के ऐप अपडेट के साथ जारी किया जाएगा.

Trending news