फोटो और वीडियो पर रिएक्ट करना मजेदार बना देगा WhatsApp का ये नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12239979

फोटो और वीडियो पर रिएक्ट करना मजेदार बना देगा WhatsApp का ये नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप पर कई ऐसे फीचर्स उपलब्ध हैं, जो यूजर्स की चैट को मजेदर बनाते हैं. अब प्लेटफॉर्म एक और नया फीचर ला रहा है, जिससे फोटो और वीडियो पर रिएक्ट करना और भी आसान हो जाएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए अपडेट्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. व्हाट्सऐप पर कई ऐसे फीचर्स उपलब्ध हैं, जो यूजर्स की चैट को मजेदर बनाते हैं. अब प्लेटफॉर्म एक और नया फीचर ला रहा है, जिससे फोटो और वीडियो पर रिएक्ट करना और भी आसान हो जाएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है. इससे यूजर फोटो और वीडियो पर आसानी से रिएक्ट कर पाएंगे. अभी तक, फोटो या वीडियो पर रिएक्ट करने के लिए यूजर को उसपर देर तक टैप करना होता है या फिर उसे स्वाइप करना होता है. लेकिन, नए फीचर में इस प्रोसेस को और आसान बना दिया जाएगा.  

कैसे काम करेगा नया फीचर 

नए फीचर में चैट के दौरान किसी फोटो या वीडियो को देखते समय एक नया रिप्लाई बार दिखेगा. इसी रिप्लाई बार से आप सीधे उस फोटो या वीडियो पर रिएक्ट कर पाएंगे. 

WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में है और सिर्फ चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, जिन्होंने जिन्होंने गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सऐप का लेटेस्ट बीटा अपडेट 2.23.20.20 डाउनलोड किया है. 

नए फीचर को फायदे

व्हाट्सऐप के इस आने वाले फीचर को दो फायदे हैं. इसका पहला फायदा यह है कि आप चैट को छोड़े बिना ही फोटो और वीडियो पर जल्दी से रिएक्ट कर पाएंगे. इससे बातचीत का चलती रहेगी और आप फोटो और वीडियो पर अपना रिएक्शन दे पाएंगे. इसका दूसरा फायदा यह है कि आपको व्हाट्सऐप पर वीडियो देखते समय परेशानी नहीं होगी. जवाब देने के लिए रिप्लाई बार मीडिया स्क्रीन पर चैट इन्फो सेक्शन में मौजूद होगा. 

Trending news