WhatsApp पर अब कोई नहीं कर सकेगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने फैन्स को किया खुश
trendingNow11958314

WhatsApp पर अब कोई नहीं कर सकेगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने फैन्स को किया खुश

व्हाट्सएप पर सीक्रेट कोड फीचर लॉन्च करने वाला है. यह सुविधा यूजर्स को लॉक की गई चैट देखने के लिए एक सीक्रेट कोड दर्ज करने की आवश्यकता होती है. यह गोपनीयता को बढ़ाने में मदद करता है क्योंकि यह अन्य उपयोगकर्ताओं को लॉक की गई चैट तक पहुंचने से रोकता है.

 

WhatsApp पर अब कोई नहीं कर सकेगा आपकी जासूसी! नए फीचर ने फैन्स को किया खुश

WhatsApp बीटा टेस्टिंग की मदद से यूजर एक्सपीरियंस को लगातार बढ़ा रहा है. वो यूजर बग को पहचानने और ठीक करने का काम करता है. यहां से व्हाट्सएप गड़बड़ियों को जल्दी सुधार करता है और जल्दी काम करता है. ग्लोबल रिलीज से पहले इसलिए व्हाट्सएप यहां नए फीचर को लाता है. व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए एक नया बीटा अपडेट जारी किया है.

यह अपडेट लॉक चैट के लिए एक गुप्त कोड सुविधा पेश करता है. यह सुविधा यूजर्स को लॉक की गई चैट देखने के लिए एक सीक्रेट कोड दर्ज करने की आवश्यकता होती है. यह गोपनीयता को बढ़ाने में मदद करता है क्योंकि यह अन्य उपयोगकर्ताओं को लॉक की गई चैट तक पहुंचने से रोकता है.

WhatsApp secret code feature

यह सुविधा, जिसे "गुप्त कोड" कहा जाता है, उपयोगकर्ताओं को अपनी लॉक चैट तक पहुंचने के लिए एक गुप्त कोड दर्ज करने की आवश्यकता होती है. इससे पहले, लॉक चैट चैट सूची में दिखाई देती थीं, जिससे अन्य यूजर्स के लिए उन्हें देखने और पढ़ने का अवसर मिलता था. गुप्त कोड सुविधा के साथ, प्रवेश बिंदु चैट सूची से गायब हो जाता है, जिससे लॉक चैट को अधिक सुरक्षित बना दिया जाता है.

व्हाट्सएप एक अतिरिक्त सुविधा भी जोड़ रहा है जो यूजर्स को अपनी लॉक चैट की सूची को आसानी से साफ़ करने की अनुमति देती है. यह सुविधा उन यूजर्स के लिए उपयोगी है जो अपना गुप्त कोड भूल जाते हैं. यदि कोई यूजर अपना सीक्रेट कोड भूल जाता है, तो वे अपनी लॉक चैट की सूची को साफ़ करके अपने चैट तक पहुंच सकते हैं.

यह प्राइवेसी बताती है कि चैट लॉक रहे. अगर कोई यूजर के फोन को प्राप्त भी कर लेता है तो चैट्स तक नहीं पहुंच पाएगा. यह फीचर जल्द ही सभी के लिए रोलआउट कर देगा. 

Trending news