WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा 'जासूसी'! चैट को लॉक करने के लिए आया 'Secret Code'
trendingNow11907202

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा 'जासूसी'! चैट को लॉक करने के लिए आया 'Secret Code'

व्हाट्सएप पर सीक्रेट कोड नाम का नया फीचर आया है. यह सुविधा आपकी चैट को और अधिक सुरक्षित बनाएगी, क्योंकि केवल आप ही अपने कोड को जानते होंगे. यह सुविधा अभी टेस्टिंग में है, और अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

 

WhatsApp पर कोई नहीं कर पाएगा 'जासूसी'! चैट को लॉक करने के लिए आया 'Secret Code'

व्हाट्सएप अपने चैट लॉक फीचर में एक महत्वपूर्ण अपडेट लेकर आ रहा है. यह अपडेट, जिसे 'सीक्रेट कोड' कहा जाता है, आपको अपनी लॉक्ड चैट तक पहुंचने के लिए एक व्यक्तिगत कोड सेट करने की अनुमति देगा. यह सुविधा आपकी चैट को और अधिक सुरक्षित बनाएगी, क्योंकि केवल आप ही अपने कोड को जानते होंगे। यह सुविधा अभी टेस्टिंग में है, और अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

WhatsApp secret code

व्हाट्सएप का सीक्रेट कोड आपको अपनी लॉक की गई चैट के लिए एक कस्टम पासवर्ड बनाने का विचार देगा. इस सीक्रेट कोड को सर्च बार में टाइप करके आप अपनी लॉक की गई चैट का पता लगा सकते हैं, जैसे कि WABetaInfo द्वारा पहले दिखाया गया था. आप इस सीक्रेट कोड को अपने साथी डिवाइस पर भी उपयोग करके लॉक की गई चैट को खोज सकते हैं. अपनी लॉक की गई चैट के लिए आप शब्द या इमोजी का उपयोग करके कस्टम पासवर्ड के रूप में गुप्त कोड टाइप कर सकते हैं.

इस कस्टम पासवर्ड के जरिए, आप अपने मोबाइल डिवाइस पर एक अलग पासवर्ड बना सकेंगे और उसे उपयोग कर सकेंगे. व्हाट्सएप पहले से ही आपके फिंगरप्रिंट, फेस अनलॉक, या पिन के साथ ऐप को लॉक करने की सुविधा प्रदान करता है. व्हाट्सएप अपनी चैट लॉक सुविधा को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. कंपनी ने एक नए 'सीक्रेट कोड' फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है, जो यूजर्स को अपनी लॉक्ड चैट तक पहुंचने के लिए एक व्यक्तिगत पासवर्ड सेट करने की अनुमति देगा. यह सुविधा अभी परीक्षण में है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी.

अनजान लोगों के लिए, व्हाट्सएप आपको अपनी चैट को लॉक करने और उन्हें आपकी चैट सूची से छिपाने की अनुमति देता है. आप इसे चैट खोलकर, चैट जानकारी का चयन करके और 'चैट लॉक' विकल्प को चालू करके कर सकते हैं. एक बार जब आप इसे लॉक कर देते हैं, तो आपके लॉक किए गए चैट एक अलग फोल्डर में दिखाई देंगे, जिसे केवल आपके फिंगरप्रिंट, चेहरे या पिन से खोला जा सकता है.

Trending news