WhatsApp New Features: वॉट्सएप पर आए कई कमाल के फीचर्स, अब प्रोफाइल पिक्चर पर ही दिख जाएगा यूजर का स्टेटस
Advertisement
trendingNow11409750

WhatsApp New Features: वॉट्सएप पर आए कई कमाल के फीचर्स, अब प्रोफाइल पिक्चर पर ही दिख जाएगा यूजर का स्टेटस

अगर आप वॉट्सएप यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, वॉट्सएप ने अपने नए अपडेट में कई नए फीचर्स रिलीज कर दिए हैं. इन फीचर्स में सबसे बड़ा स्टेटस से जुड़ा हुआ है. यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम की तरह ही है.

वॉट्सएप

WhatsApp New Update Released: अगर आप वॉट्सएप यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल, वॉट्सएप ने अपने नए अपडेट में कई नए फीचर्स रिलीज कर दिए हैं. इन फीचर्स में सबसे बड़ा स्टेटस से जुड़ा हुआ है. यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम की तरह ही है. अगर अभी आप वॉट्सएप में जाते हैं तो आपको स्टेटस के लिए अलग सेक्शन दिखता है. उस पर क्लिक करके आप अपने कॉन्टैक्ट का स्टेटस देख सकते हैं. लेकिन अब यूजर्स के प्रोफाइल पर ही आपको उसके स्टेटस का साइन नजर आएगा.

क्या है स्टेटस फीचर में बदलाव 

नए फीचर के तहत अब आप जब किसी यूजर के प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करेंगे तो उसके फोटो पर आपको उस यूजर के स्टेटस का सिंबल दिखेगा. अगर उस यूजर ने स्टेटस लगा रखा होगा तो उसकी प्रोफाइल फोटो के चारों ओर ग्रीन या ब्लू सर्किल दिखेगा. आप जैसे ही उस पर क्लिक करेंगे तो आपको स्टेटस दिखने लगेगा.

नए अपडेट में आए कई और फीचर्स

वॉट्सएप के नए अपडेट में आपको कई और नए फीचर्स मिलेंगे. इसमें दूसरा सबसे महत्वपूर्ण फीचर ग्रुप कॉलिंग लिंक और स्टेटस इमोजी रिप्लाई है. इसके अलावा Online Status Hide का ऑप्शन भी आया है. इस सेटिंग से आप अपना Online Status छिपा सकते हैं.

जल्द जुड़ेंगे कई और ऑप्शंस

मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सएप पर जल्द ही आपको कुछ और नए फीचर्स मिलेंगे. इसमें सबसे खास होगा वॉट्सएप मैसेज एडिट का. इस ऑप्शन के आने क बाद आप किसी को भेजे अपने वॉट्सएप मैसेज को को एडिट कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फीचर पर जोरों से टेस्टिंग कर रही है. इसके अलावा वॉट्सएप ग्रुप में मेंबर्स की मौजूदा लिमिट 512 को बढ़ाकर 1024 करने की भी तैयारी है. यही नहीं जल्द ही आपको डॉक्युमेंट्स शेयर करते वक्त उसके साथ कैप्शन शेयर करने का विकल्प भी मिलेगा. आपको जल्द ही व्यू वंस (View Once) मोड नाम का भी एक फीचर मिलेगा. इसमें अगर आप कोई मैसेज, इमेज या वीडियो भेजते हैं तो रिसीववर उसका स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news