WhatsApp पर फोटो या वीडियो शेयर करने पर नहीं होगा ब्लर! नए फीचर को देख झूम उठे यूजर्स
trendingNow11830083

WhatsApp पर फोटो या वीडियो शेयर करने पर नहीं होगा ब्लर! नए फीचर को देख झूम उठे यूजर्स

WhatsApp photos in HD: नए अपडेट से यूजर HD या स्टेंडर्ड क्वालिटी में तस्वीरों को सेंड कर सकेंगे. लेकिन फोटो को लोड होने में थोड़ा समय लग सकता है. अगर फोटो एचडी में सेंड हुई है तो वो स्टोरेज भी ज्यादा लेगी. यूजर्स इस फीचर की डिमांड कर रहे थे.

WhatsApp पर फोटो या वीडियो शेयर करने पर नहीं होगा ब्लर! नए फीचर को देख झूम उठे यूजर्स

WhatsApp New Feature: WhatsApp पर पिछले कुछ महीनों में कई फीचर्स को रोलआउट किया है, जो यूजर्स एक्सपीरियंस बढ़ाने का काम कर सकते हैं. अब एक और फीचर आ गया है, जो यूजर्स को HD क्वालिटी में फोटो या वीडियो सेंड करने की सुविधा दगा. ऐप ने इस हफ्ते की शुरुआत में ही इसकी घोषणा की थी. नए अपडेट से यूजर HD या स्टेंडर्ड क्वालिटी में तस्वीरों को सेंड कर सकेंगे. लेकिन फोटो को लोड होने में थोड़ा समय लग सकता है. अगर फोटो एचडी में सेंड हुई है तो वो स्टोरेज भी ज्यादा लेगी. यूजर्स इस फीचर की डिमांड कर रहे थे.

मार्क जुकरबर्ग ने कही ये बात

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर एक पोस्ट पर लिखा, 'वॉट्सएप पर फोटो शेयर करने को अभी एक अपग्रेड मिला है. आप अब एचडी में फोटो शेयर कर सकते हैं.' पोस्ट में उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि एचडी या स्टैंडर्ड क्वालिटी में फोटो को कैसे भेज सकते हैं. फोटो सेंट करने का प्रोसेस वहीं है, बस बगल में आपको HD का ऑप्शन मिल जाएगा. 

स्टैंडर्ड क्वालिटी रहेगी डिफॉल्ट

वॉट्सएप ने कहा कि स्टैंडर्ड क्वालिटी डिफॉल्ट रहेगी. यानी फोटो को सिलेक्ट करके सेंड करेंगे तो फोटो स्टैंडर्ड साइज में जाएंगी. एचडी में भेजने के लिए आपको ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. ऐप का कहना है कि कुछ हफ्तों में इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा. ऐप पर जल्द ही एचडी वीडियो का भी ऑप्शन मिल जाएगा. 

बता दें, ऐप पर सेंड की गई फोटो एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड रहती हैं. इस फीचर से पहले मल्टी-डिवाइस एड कैपेसिटी के बाद यह सुविधा शुरू हुई, जिससे यूजर एक फोन और चार अन्य गैर फोन डिवाइस पर एक साथ ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news