WhatsApp चैटिंग के लिए नहीं पड़ेगी अब नंबर की जरूरत! यूजरनेम से हो जाएगा काम; जानिए कैसे
trendingNow11901327

WhatsApp चैटिंग के लिए नहीं पड़ेगी अब नंबर की जरूरत! यूजरनेम से हो जाएगा काम; जानिए कैसे

WhatsApp में नए यूजर के साथ चैटिंग शुरू करने के लिए अब उनका फोन नंबर अनिवार्य नहीं होगा. सिर्फ यूजरनेम से काम चल जाएगा. उन्हें अपने व्यक्तिगत फोन नंबर को साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

WhatsApp चैटिंग के लिए नहीं पड़ेगी अब नंबर की जरूरत! यूजरनेम से हो जाएगा काम; जानिए कैसे

WhatsApp में नए यूजर के साथ चैटिंग शुरू करने के लिए अब उनका फोन नंबर अनिवार्य नहीं होगा, बल्कि उनके यूजरनेम का उपयोग किया जा सकेगा. इस फीचर के माध्यम से इंस्टाग्राम जैसी सेवाओं के साथ यूजर्स को बेहतर प्राइवेसी का लाभ मिलेगा और उन्हें अपने व्यक्तिगत फोन नंबर को साझा करने की आवश्यकता नहीं होगी. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

मेटा की मालिकी वाले मैसेजिंग ऐप्स में नए बदलाव के बारे में WABetaInfo नामक ब्लॉग साइट ने जानकारी प्रदान की है. इसके अनुसार, यूजर्स अब अपने यूजरनेम को सेट करने और इसे दूसरों के साथ साझा करने का विकल्प प्लेटफ़ॉर्म के Android Beta वर्शन में प्राप्त कर सकते हैं. इस विशेषता का उपयोग यूजर्स अपने खाते को व्यक्तिगत और पहचाने जाने वाले यूजरनेम के साथ पर्याप्त गोपनीयता के साथ कर सकेंगे. यह विशेषता अब iOS बीटा वर्शन में भी चयनित टेस्टर्स के लिए उपलब्ध की जा रही है.

प्रोफाइल सेक्शन में दिखेगा नया विकल्प

WABetaInfo, जो WhatsApp अपडेट्स पर नजर रखता है, उसने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिससे पता चलता है कि नया यूजरनेम विकल्प कहां मिलेगा और यह कैसे काम करेगा. यूजर्स को यूजरनेम सेट करने का ऑप्शन ऐप के प्रोफाइल सेक्शन में उपलब्ध किया जाएगा. इस यूजरनेम में अल्फाबेट्स, नंबर्स और स्पेशल कैरेक्टर्स का उपयोग किया जा सकेगा और हर यूजरनेम को दूसरे से अलग होना आवश्यक होगा.

यूजरनेम से इस तरह शुरू कर पाएं चैटिंग

चैटिंग के लिए सिर्फ यूजरनेम की जरूररत होगी, आपका मोबाइल नंबर छिपा रहेगा. आप पर डिपेंड करेगा कि आप फोन नंबर शेयर करना चाहते हैं क्या नहीं. यूजरनेम से चल रही चैट भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड रहेगी. यह फीचर बीटा टेस्टिंग के लिए रोलआउट हो सकता है. 

वॉट्सऐप ग्रुप में यूजरनेम के साथ शामिल होने से पार्टिसिपेंट्स के फोन नंबर चोरी होने और परेशान किए जाने का डर खत्म हो जाएगा. अब अन्य मेंबर्स को केवल यूजरनेम दिखेगा, जिससे उन्हें कॉल या मैसेज करने के लिए फोन नंबर की जरूरत नहीं होगी। इससे यूजर्स को प्राइवेसी और सुरक्षा का बेहतर अनुभव मिलेगा. 

Trending news