अब WhatsApp पर हिन्दी में करें Meta AI की बातचीत, सवाल का जवाब भी देगी देसी अंदाज में
Advertisement
trendingNow12350762

अब WhatsApp पर हिन्दी में करें Meta AI की बातचीत, सवाल का जवाब भी देगी देसी अंदाज में

Meta ने अपने Meta AI में 6 नई भाषाएं शामिल की हैं, जिनका इस्तेमाल WhatsApp सहित उसके सभी ऐप्स में किया जा सकता है. लेकिन यही नहीं, Meta AI में आने वाले समय में और भी ज़्यादा फीचर्स शामिल किए जाएंगे. आइए अब इन नई और आने वाली Meta AI खूबियों पर नजर डालते हैं...

 

अब WhatsApp पर हिन्दी में करें Meta AI की बातचीत, सवाल का जवाब भी देगी देसी अंदाज में

Meta ने आखिरकार अपने AI को और ज़्यादा भाषाओं को समझने के काबिल बना दिया है. ऐसा लगता है कि Meta को अब जाकर एहसास हुआ है कि दुनिया भर में Meta AI को कामयाब बनाने के लिए इसे भाषा की दीवारों को तोड़ना होगा. इसीलिए, Meta ने अपने Meta AI में 6 नई भाषाएं शामिल की हैं, जिनका इस्तेमाल WhatsApp सहित उसके सभी ऐप्स में किया जा सकता है. लेकिन यही नहीं, Meta AI में आने वाले समय में और भी ज़्यादा फीचर्स शामिल किए जाएंगे. आइए अब इन नई और आने वाली Meta AI खूबियों पर नजर डालते हैं...

22 देशों में चल सकेगा Meta AI

फेसबुक के मालिक Mark Zuckerberg ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि Meta AI अब 22 देशों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनमें Argentina, Chile, Colombia, Ecuador, Mexico, Peru और Cameroon शामिल हैं। ये ना सिर्फ नए देश हैं, बल्कि अब Meta AI ज़्यादा भाषाओं को भी समझता है. इससे ज़्यादा लोगों को आसानी से Meta AI का इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी.

नई भाषाएं जुड़ीं

अब आप फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे Meta के ऐप्स में Meta AI से इन भाषाओं में बातचीत कर सकते हैं: फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, रोमन हिंदी, इटालियन, पुर्तगाली और स्पैनिश. जल्द ही और भी भाषाएं जुड़ेंगी. अगले महीने अमेरिका और कनाडा में Meta AI को VR हेडसेट Oculus Quest पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. हालांकि अभी यूरोप के कई देशों में अपनी भाषा में Meta AI का इस्तेमाल नहीं कर सकते, लेकिन लगता है जल्द ही वहां भी ये सुविधा शुरू हो जाएगी.

Meta AI Imagine me feature

अब Meta AI में एक नया कमाल का फीचर आया है - 'इमेजिन मी' (Imagine Me). ये फीचर आपकी तस्वीर से कमाल की चीजें बना सकता है. बस आप "इमेजिन मी" लिखें और बताएं कि आप क्या बनना चाहते हैं. फिर देखिए, Meta AI आपकी तस्वीर से आपको राजा, रॉकस्टार या किसी खूबसूरत जगह पर घूमता हुआ दिखा देगा! ये फीचर अभी सिर्फ अमेरिका में चल रहा है, लेकिन जल्द ही आप भी इसका मजा ले सकेंगे.

Trending news