WhatsApp जल्द ला सकता है नया फीचर, बिना नंबर के दूसरों को सर्च कर पाएंगे यूजर्स
Advertisement
trendingNow12058345

WhatsApp जल्द ला सकता है नया फीचर, बिना नंबर के दूसरों को सर्च कर पाएंगे यूजर्स

WhatsApp: व्हाट्सएप एक नया फीचर विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दूसरों को उनके यूजरनेम से खोजने की अनुमति देगा. इससे फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी. उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में आने वाले अपडेट में इसे मोबाइल यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.

whatsapp

WhatsApp एक मैसेजिंग एप है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं. यह लोगों के चैट करने, ऑडियो-वीडियो शेयर करने और ऑडियो-वीडियो कॉल करने के काम आता है. व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर लेकर आ सकता है. WhatsApp एक नया फीचर विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दूसरों को उनके यूजरनेम से खोजने की अनुमति देगा. इससे फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी. यह नया फीचर WhatsApp Web के लिए विकसित किया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में आने वाले अपडेट में इसे मोबाइल यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक यह फीचर पहले कुछ यूजर्स के लिए अपने Android एप पर टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था. उपलब्ध होने के बाद यह यूजर्स को अन्य लोगों को उनके यूजरनेम, फोन नंबर या नाम से खोजने की सुविधा देगा. यह फीचर यूजर्स के लिए काम का साबित हो सकता है. इसकी मदद से बिना फोन नंबर शेयर किए यूजर्स दूसरों को खोज पाएंगे. 

WABetainfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि "वेब क्लाइंट के भविष्य में आने वाले अपडेट में सर्च बार में उनका यूजरनेम दर्ज करके यूजर्स को खोजना संभव होगा." रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि "यूजरनेम-आधारित सर्च फीचर फोन नंबरों की आवश्यकता को समाप्त करके यूजर अनुभव को बढ़ाएगा, जिससे यूजर्स के लिए WhatsApp इकोसिस्टम के भीतर दूसरों को खोजने और उनसे जुड़ने का एक सुविधाजनक और गोपनीयता-जागरूक तरीका प्रदान किया जाएगा."

WhatsApp के अन्य फीचर
जानकारी के मुताबकि WhatsApp कई अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है, जिसमें एक ऐसा फीचर भी शामिल है जो यूजर्स को WhatsApp Web एप्लिकेशन से यूजरनेम बनाने की अनुमति देगा और एक फीचर जो यूजर्स को किसी भी समय अपना WhatsApp यूजरनेम बदलने की अनुमति देगा. ये सभी नए फीचर एप को यूजर-फ्रेंडली और प्राइवेसी फोकस्ड बनाने का हिस्सा हैं.

Trending news