WhatsApp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जानकर आ जाएगा मजा
trendingNow11637246

WhatsApp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जानकर आ जाएगा मजा

WhatsApp कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नए लॉक चैट फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को चैट को लॉक करने और उन्हें छिपाए रखने की अनुमति देगा. 

WhatsApp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जानकर आ जाएगा मजा

WhatsApp इस साल कई धमाकेदार फीचर्स लेकर आ रहा है. इसके अलावा कई ऐसे फीचर्स भी आ रहे हैं जो यूजर्स को काफी प्राइवेसी देंगे. WhatsApp कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नए लॉक चैट फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को चैट को लॉक करने और उन्हें छिपाए रखने की अनुमति देगा. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर यूजर्स की प्राइवेसी में सुधार करेगा क्योंकि यह यूजर्स को चैट के कॉन्टैक्ट या ग्रुप इंफो के भीतर अपनी सबसे निजी चैट को लॉक करने में मदद करेगा.

WhatsApp Lock Chat Feature

जब कोई चैट लॉक होती है, तो इसे केवल यूजर के फिंगरप्रिंट या पासकोड का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है, जिससे चैट को खोलना किसी और के लिए लगभग असंभव हो जाता है. साथ ही, यदि कोई यूजर के फोन तक पहुंचने का प्रयास करता है और आवश्यक सर्टिफिकेशन प्रदान करने में विफल रहता है, तो उसे चैट खोलने के लिए उसे खाली करने के लिए कहा जाएगा.

जल्द रोलआउट होगा फीचर

यह सुविधा यह सुनिश्चित करके मीडिया को निजी रखने में भी मदद करती है कि लॉक चैट में भेजे गए फोटो और वीडियो डिवाइस की गैलरी में ऑटोमैटिक रूप से सहेजे नहीं जाते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि चैट को लॉक करने की क्षमता अभी डेवलमेंट में है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है.

इस बीच, शुक्रवार को यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया टेक्स्ट एडिटर अनुभव शुरू कर रहा है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news