WhatsApp के नए फीचर ने मचाया हड़कंप! गायब होने के बाद भी सेव हो सकेंगे मैसेज
Advertisement
trendingNow11273370

WhatsApp के नए फीचर ने मचाया हड़कंप! गायब होने के बाद भी सेव हो सकेंगे मैसेज

WhatsApp एक ऐसा चैटिंग ऐप है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉट्सएप एक नया फीचर जारी कर रहा है जिससे गायब होने के बाद भी मैसेज सेव हो सकेंगे. आइए जानते हैं ऐसा कैसे हो सकेगा..

 

WhatsApp के नए फीचर ने मचाया हड़कंप! गायब होने के बाद भी सेव हो सकेंगे मैसेज

WhatsApp Kept Messages Feature to save Disappearing Messages: वॉट्सएप (WhatsApp) एक बेहद लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म है जिसमें आपको कई सारे दिलचस्प फीचर्स दिए जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले अपडेट में जारी किया जा सकता है. इस फीचर को वॉट्सएप के एक दूसरे फीचर, डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing Message) फीचर का एक्स्टेन्शन कहा जा सकता है. इसकी मदद से, गायब होने वाला मैसेज भी सेव हो सकेगा. आइए जानते हैं कि ये फीचर क्या है, कैसे काम करेगा और इसे कौन से यूजर्स, कब से इस्तेमाल कर सकेंगे.. 

  1. वॉट्सएप का लेटेस्ट अपडेट 
  2. वॉट्सएप का डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर 
  3. डिसअपीयरिंग मैसेज की रिकवर
  4.  

WhatsApp जारी कर रहा नया फीचर 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट का यह कहना है कि वॉट्सएप (WhatsApp) आने वाले समय में एक नया फीचर जारी करने वाला है जिससे मैसेज के डिसअपीयर होने के बाद भी यूजर्स उस मैसेज को सेव कर सकेंगे. फिलहाल, जो मैसेज गायब हो जाते हैं, उन्हें न तो रिकवर किया जा सकता है और न ही स्टार किया जा सकता है. 

गायब होने के बाद भी सेव हो सकेंगे मैसेज 

वॉट्सएप (WhatsApp) जिस नए फीचर पर काम कर रहा है, उसका नाम 'केप्ट मैसेज' (Kept Messages) बताया जा रहा है. जैसा इसका नाम है, इसमें डिसअपीयरिंग मैसेज रखे जा सकेंगे ताकी यूजर्स इन्हें बाद में पढ़ सकें. साथ ही, इस फीचर को लिमिट करने का पावर ग्रुप ऐडमिन के पास होगा. इस फीचर की मदद से आप गायब होने वाले मैसेज को भी आराम से पढ़ सकेंगे. 

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है कि इसे यूजर्स के लिए कब तक जारी किया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news