WhatsApp के नए फीचर ने मचाया तहलका! यूजर के इमेज को बनाएगा Sticker, जानिए कैसे
Advertisement

WhatsApp के नए फीचर ने मचाया तहलका! यूजर के इमेज को बनाएगा Sticker, जानिए कैसे

WhatsApp अपने कई फीचर्स पर काम कर रहा है. इस साल ऐप पर कई टूल्स आने वाले हैं. वॉट्सएप कथित तौर पर iOS पर एक स्टिकर मेकर टूल रिलीज कर रहा है, जो यूजर्स को इमेजिस को स्टिकर में बदलने की अनुमति देगा. 

WhatsApp के नए फीचर ने मचाया तहलका! यूजर के इमेज को बनाएगा Sticker, जानिए कैसे

WhatsApp अपने कई फीचर्स पर काम कर रहा है. इस साल ऐप पर कई टूल्स आने वाले हैं. वॉट्सएप कथित तौर पर iOS पर एक स्टिकर मेकर टूल रिलीज कर रहा है, जो यूजर्स को इमेजिस को स्टिकर में बदलने की अनुमति देगा. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर स्टिकर बनाने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स की आवश्यता को खत्म कर देगा. आइए जानते हैं इसके बारे में....

ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

इमेज से सब्जेक्ट एक्सट्रेक्ट करने के बाद यूजर्स को इमेज से कस्टम स्टिकर बनाने के लिए इसे चैट में पेस्ट करना होगा. यदि फीचर उपलब्ध है, तो प्लेटफॉर्म इमेज को तुरंत एक स्टिकर में बदल देगा जिसे यूजर के स्टिकर के कलेक्शन में जोड़ा जा सकता है.

यह टूल पिछले कुछ दिनों में कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध था, हालांकि अब इसे iOS 16 पर सभी के लिए रिलीज किया जा रहा है. यूजर्स को अब अपने स्वयं के स्टिकर बनाने और उपयोग करने के लिए विभिन्न एप्लिकेशन या टूल के बीच स्विच करने की आवश्यकता नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है, 'इससे निश्चित रूप से समय की बचत होगी और कस्टम स्टिकर बनाने और उपयोग करने की प्रक्रिया तेज हो जाएगी.'

इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने व्यक्तिगत अवतार बनाने की क्षमता की घोषणा के बाद, एंड्रॉइड और आईओएस के लिए अपने अवतार स्टिकर पैक में कुछ नए स्टिकर जोड़े थे.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news