WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज में है गलती तो ऐसे करें Edit, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत
Advertisement
trendingNow11688092

WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज में है गलती तो ऐसे करें Edit, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत

WhatsApp ने एडिट मैसेज फीचर को पेश कर दिया है, जो यूजर्स को अपने भेजे गए संदेशों को एडिट करने की सुविधा देता है. यह फीचर वर्तमान में वॉट्सएप वेब (WhatsApp Web) पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए शुरू होने की उम्मीद है.

 

WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज में है गलती तो ऐसे करें Edit, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत

वॉट्सएप ने एडिट करने वाले फीचर को जारी कर दिया है, जो यूजर्स को अपने भेजे गए संदेशों को एडिट करने की सुविधा देता है. यह फीचर वर्तमान में वॉट्सएप वेब (WhatsApp Web) पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए शुरू होने की उम्मीद है. वॉट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए ऐसे कदम उठा रहा है, जो उनके यूजर्स की जरूरतों को पूरा करें. इसके अलावा, वॉट्सएप ने अपने सुरक्षा और गोपनीयता के स्टेंडर्ड्स को भी बनाए रखने के लिए नए अपडेट्स जारी किए हैं. वॉट्सएप एडिट करने का यह फीचर अधिक उपयोगकर्ता अनुकूल है जो अपने संदेशों में त्रुटियां संशोधित करना चाहते हैं.

वॉट्सएप पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, यूजर्स को टेक्स्ट मैसेज को एडिट करने के लिए मेनू ऑप्शन्स की सुविधा उपलब्ध करा सकती है. जब यूजर इस ऑप्शन का चयन करते हैं, तो उन्हें संदेश को नई विंडो में एडिट करने के लिए कहा जाता है. एडिट मैसेज चैट में सभी लोगों के लिए अपडेट किए जाएंगे, लेकिन इसके लिए यूजर्स के पास वॉट्सएप के लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.

एडिट करने के लिए मिलेगा 15 मिनट का समय

बातचीत की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए, वॉट्सएप फीचर संदेशों को एडिट करने की सुविधा 15 मिनट की समय सीमा के साथ उपलब्ध होती है, जिसके अंदर यूजर मैसेज को कई बार एडिट कर सकते हैं. इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि लंबे समय तक यूजर्स को संदेश को पूरी तरह से बदलने से रोका जाए, क्योंकि यह सुविधा मुख्य रूप से टाइपिंग त्रुटियों को सुधारने के लिए होती है.

लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा अपडेट करें

मैसेज एडिट करने की सुविधा वर्तमान में केवल वॉट्सएप वेब बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन वॉट्सएप बीटा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इसे जल्द ही प्राप्त करने की उम्मीद है. लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा अपडेट (2.23.10.10) के आधार पर Google Play Store पर इस पता चलता है कि यह अंतिम चरण है पहले आधिकारिक लॉन्च से पहले.

Trending news