WhatsApp ने लॉन्च किए 21 नए Emojis, नहीं होगी Download की जरूरत; बस करें ये काम
trendingNow11607555

WhatsApp ने लॉन्च किए 21 नए Emojis, नहीं होगी Download की जरूरत; बस करें ये काम

वॉट्सएप एंड्रॉइड के लिए कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए 21 नए इमोजी रिलीज कर रहा है. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट यूनिकोड 15.0 से इन 21 इमोजी को भेजने के लिए अब अलग-अलग कीबोर्ड को डाउनलोड करने और उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है.

 

WhatsApp ने लॉन्च किए 21 नए Emojis, नहीं होगी Download की जरूरत; बस करें ये काम

WhatsApp में कई फीचर्स को जोड़ा जा रहा है. इस बार वॉट्सएप पर कई नए इमोजीज को जोड़ा जा रहा है. वॉट्सएप एंड्रॉइड के लिए कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए 21 नए इमोजी रिलीज कर रहा है. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट यूनिकोड 15.0 से इन 21 इमोजी को भेजने के लिए अब अलग-अलग कीबोर्ड को डाउनलोड करने और उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उन्हें अब सीधे ऑफिशियल वॉट्सएप कीबोर्ड से भेजा जा सकता है.

जोड़े गए 21 नए इमोजी

इससे पहले, नए 21 इमोजी आधिकारिक व्हाट्सएप कीबोर्ड में दिखाई नहीं दे रहे थे क्योंकि वे विकास के अधीन थे, लेकिन वैकल्पिक कीबोर्ड का उपयोग करके उन्हें भेजना संभव था. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि नए इमोजी की शुरुआत ने यूजर्स को भ्रमित करने वाली समस्या को समाप्त कर दिया है, क्योंकि वे इन इमोजी को प्राप्त कर सकते थे, लेकिन वर्कअराउंड के बिना उन्हें भेजने में असमर्थ थे.

वॉट्सएप को करें अपडेट

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ यूजर्स नए इमोजी को आज से आधिकारिक वॉट्सएप कीबोर्ड से यहां तक कि ऐप के अलग-अलग वर्जन पर भी एक्सेस कर सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि आपके खाते के सक्षम होने की संभावना बढ़ाने के लिए, यह अभी भी रिकमंडेशन की जा रही है कि आप वॉट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट रखें.

इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया फीचर 'साइलेंस अननॉन कॉलर्स' विकसित कर है, जो यूजर्स को कॉल लिस्ट और सूचना केंद्र में दिखाते हुए अज्ञात नंबरों से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देगा. नया फीचर वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप बीटा पर विकास के अधीन है।

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news