Vodafone Idea के इस सस्ते Plan ने छुड़ाए Jio के छक्के! हर Benefit है एक से बढ़कर एक
Advertisement

Vodafone Idea के इस सस्ते Plan ने छुड़ाए Jio के छक्के! हर Benefit है एक से बढ़कर एक

Vodafone Idea vs Jio: आज हम आपको वीआई (Vi) और जियो (Jio) के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 249 रुपये है. आइए जानते हैं कि Vi के प्लान में ऐसे कौनसे बेनिफिट्स शामिल हैं जो Jio ऑफर नहीं कर रहा है..

 

Vodafone Idea के इस सस्ते Plan ने छुड़ाए Jio के छक्के! हर Benefit है एक से बढ़कर एक

Vodafone Idea vs Jio Rs 249 Prepaid Plan Benefits: देश की सभी टेलीकॉम कंपनियां पहले स्थान पर आने के लिए आपस में भिड़ी रहती हैं और ऐसे प्लान्स जारी करती हैं जिनमें उनके यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स मिल सकें. आज हम आपको जियो (Jio) और वीआई (Vi) के एक ऐसे प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत दोनों कंपनियों ने एक ही रखी है. आइए देखते हैं कि फायदों के लिहाज से किसका प्लान बेहतर है.. 

Vi और Jio, दोनों दे रहे हैं 249 रुपये का प्लान 

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यहां जियो (Jio) या वीआई (Vi) के उस प्लान की बात हो रही है, जिसकी कीमत दोनों कंपनियों ने 249 रुपये रखी है. ये दोनों प्लान्स 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं और आपको बता दें कि ये कंपनियों के प्रीपेड प्लान हैं. आइए जानते हैं कि अलग-अलग कंपनियां इन प्लान्स में क्या बेनिफिट्स ऑफर कर रही हैं.

Vi का 249 रुपये वाला प्लान 

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या वीआई (Vi) का 249 रुपये वाला प्लान 28 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा, हर दिन के लिए 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के बेनिफिट्स के साथ आता है. इस प्लान में कंपनी के 'बिंज ऑल नाइट' (Binge All Night) और 'वीकेंड डेटा रोलोवर' (Weekend Data Rollover) बेनिफिट्स भी शामिल हैं. बिंज ऑल नाइट में आप रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट यूज कर सकते हैं और वीकेंड डेटा रोलोवर में आप वीकडेज के बचे डेटा को वीकेंड पर इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ये प्लान वीआई मूवीज एंड टीवी क्लासिक के फायदे के साथ आता है.आपको बता दें कि इस प्लान को लेते समय आपको 20 रुपये का डिस्काउंट कूपन दिया जा रहा है जिसे आप अपने अगले रिचार्ज में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Jio का 249 रुपये वाला प्लान 

जियो (Jio) भी 249 रुपये वाला एक प्लान ऑफर करता है जो 28 दिनों कि वैधता के साथ आता है. इस प्लान में आपको 2GB डेली डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के फायदे दिए जा रहे हैं. ये प्लान सभी जियो ऐप्स के फ्री एक्सेस के साथ आता है. इस प्लान में वीआई के बिंज ऑल नाइट और वीकेंड डेटा रोलोवर बेनिफिट्स नहीं दिए जा रहे हैं. 

जैसे वीआई अपने 249 रुपये वाले प्लान में 20 रुपये का डिस्काउंट कूपन दे रहा है वैसे ही जियो इस प्लान में रिचार्ज पर 20 प्रतिशत का कैशबैक ऑफर करता है. इस कैशबैक को आप रिचार्ज में तो नहीं यूज कर सकते हैं लेकिन ये आपके जियोमार्ट (JioMart) अकाउंट में पहुंच जाएगा और इसे वहां से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Trending news