Chat GPT नहीं रहा Free, चुकानी पड़ेगी भारी रकम, लोग बोले अब तो Google ही चलाएंगे
Advertisement

Chat GPT नहीं रहा Free, चुकानी पड़ेगी भारी रकम, लोग बोले अब तो Google ही चलाएंगे

Chat GPT: कुछ दिन पहले जिस चैट जीपीटी को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा था उसी को लेकर अब कुछ यूजर्स थोड़े नाराज नजर आ रहे हैं क्योंकि कंपनी ने फैसला ही ऐसा लिया है.

Chat GPT नहीं रहा Free, चुकानी पड़ेगी भारी रकम, लोग बोले अब तो Google ही चलाएंगे

Chat GPT Subscription: पिछले कुछ हफ्तों से मार्केट में यह चर्चा तेज है कि गूगल का भविष्य खतरे में है क्योंकि एक दमदार एआई टूल मार्केट में एंट्री कर चुका है जिसका नाम चैट जीपीटी है और इसे गूगल से भी आगे बताया जा रहा था. लोगों ने जब इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल को इस्तेमाल किया तो उन्हें बेहतरीन रिजल्ट मिले लेकिन जब लोगों को इसे इस्तेमाल करने में मजा आने लगा था तभी एक बड़ा ऐलान किया गया है जो शायद हर किसी को निराश कर सकता है. दरअसल यह ऐलान ओपन एआई की तरफ से किया गया है.

यूजर्स को चुकानी पड़ेगी भारी रकम

आपको बता दें कि ओपन एआई की तरफ से जो जानकारी साझा की गई है उसके अनुसार चैट जीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा, जी हां यह किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरह ही रहेगा जिस पर आपको हर महीने एक सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा और तब जाकर आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि इसका एक फ्री वर्जन भी यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा लेकिन यह कितना दमदार होगा इस बात में अभी से लोगों को शक होने लगा है. लोगों को चैट जीपीटी इस्तेमाल करने में काफी मजा आ रहा था, लेकिन अब यह फ्री नहीं रहा और इसके लिए यूजर्स को एक मोटी रकम हर महीने चुकानी पड़ेगी.

कितना करना पड़ेगा खर्च

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हर महीने चैट जीपीटी को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कोई छोटी मोटी रकम नहीं चुकानी पड़ेगी बल्कि ओपन एआई की तरफ से लांच किए गए प्रोफेशनल प्लान के लिए यूजर्स को हर महीने $42 यानी तकरीबन ₹3400 चुकाने पड़ेंगे जो आम इंसान के हिसाब से एक बड़ी रतन है क्योंकि शायद ही कोई व्यक्ति चैट जीपीटी का इतना इस्तेमाल करेगा. फिलहाल इस नए फैसले से यूजर्स में निराशा का माहौल है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news