मार्क जुकरबर्ग ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, 4 स्मार्टफोन्स में चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट
Advertisement
trendingNow11668217

मार्क जुकरबर्ग ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, 4 स्मार्टफोन्स में चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट

WhatsApp Account: WhatsApp यूजर्स को मार्क जुकरबर्ग ने आज सबसे बड़ी खुशखबरी दी है और अब इस नए फीचर की बदौलत यूजर्स को बड़ा फायदा मिलने वाला है. 

मार्क जुकरबर्ग ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, 4 स्मार्टफोन्स में चला पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट

WhatsApp Users: WhatsApp यूजर्स के लिए मार्क जुकरबर्ग में एक बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है जिसके बाद अब WhatsApp को चलाने का एक्सपीरियंस और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगा. दरअसल अब यूजर्स अपने सिंगल अकाउंट को एक या दो नहीं बल्कि पूरे 4 स्मार्टफोंस में चला पाएंगे. इस नई खासियत का ऐलान खुद मार्क जुकरबर्ग में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया है जिसके बाद यूजर्स में खुशी का माहौल है क्योंकि अब तक ऐसा कर पाना संभव नहीं था सिर्फ WhatsApp वेब का इस्तेमाल करके ही सिंगल अकाउंट को दूसरे स्मार्टफोन या लैपटॉप में चलाया जा सकता था लेकिन अब आसानी से यूजर्स ऐसा कर सकते हैं वह भी पूरे 4 स्मार्टफोंस के साथ.

क्या है ऐलान 

व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप यूजर्स एक अकाउंट को कई डिवाइसेज पर एक्सेस कर सकते हैं, मेटा ने अब एक अपडेट जारी किया है जो उपयोगकर्ताओं को चार स्मार्टफोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने की परमिशन देगा. ध्यान दें कि मल्टी-डिवाइस फीचर अभी कुछ समय से काम कर रहा था, और अब इसे स्टेबल व्हाट्सएप यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है.

हर एक लिंक्ड डिवाइस (चार डिवाइस लिंक किए जा सकते हैं) इंडिपेंडेंट तरीके काम कर सकते हैं. यहां तक ​​कि जब प्राथमिक डिवाइस पर कोई नेटवर्क एक्सेस नहीं होगा, तब भी इंडिपेंडेंट डिवाइस मैसेज रिसीव कर सकेगा, ध्यान दें कि यदि प्राथमिक डिवाइस लंबे समय तक इनएक्टिव रहता है, तो WhatsApp ऑटोमेटिकली सभी लिंक्ड डिवाइसेज पर लॉग आउट हो जाएगा. चार एक्स्ट्रा डिवाइसेज में से स्मार्टफोन या पीसी शामिल हो सकते हैं. 

यह कई तरीकों से किया जा सकता है, और मेटा ने साथी उपकरणों को जोड़ने के और तरीके जारी करने की पुष्टि की है। अभी, किसी को सेकेंडरी फोन पर फोन नंबर दर्ज करना होगा और फिर प्राथमिक डिवाइस पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा। इसी तरह, प्राइमरी डिवाइस पर कोड स्कैन करके कोई साथी डिवाइस भी जोड़ सकता है.

यह यूजर्स को एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट रखने और फिर एक सपोर्टिव डिवाइस की अनुमति देगा, जो एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस हो सकता है. मेटा ने पुष्टि की है कि ये दुनियाभर में कुछ ही समय में शुरू हो जाएगा और यूजर्स एक ही अकाउंट को 4 डिवाइसेज में इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news