हर iPhone यूजर को पता होनी चाहिए ये जोरदार ट्रिक्स, मुश्किल लगने वाले काम भी कर देंगी आसान
Advertisement
trendingNow11771631

हर iPhone यूजर को पता होनी चाहिए ये जोरदार ट्रिक्स, मुश्किल लगने वाले काम भी कर देंगी आसान

Apple iPhone: हर iPhone यूजर को इन ट्रिक्स के बारे में जानकारी होनी ही चाहिए क्योंकि ये आपके काफी सारे काम आसान कर सकती हैं, ये ट्रिक्स आपका काफी सारा समय भी बचा सकती हैं.  

हर iPhone यूजर को पता होनी चाहिए ये जोरदार ट्रिक्स, मुश्किल लगने वाले काम भी कर देंगी आसान

Tricks for iPhone Users: अगर आपके पास भी एक महंगा वाला iPhone है जिसका इस्तेमाल आप फोटोग्राफी के साथ ही कॉलिंग और मैसेजिंग लिए करते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ नया लेकर आए हैं. दरअसल अब आप अपने आईफोन से कुछ बड़े ही जरूरी काम कर सकते हैं. दरअसल आज हम आपको आईफोन की कुछ हिडेन ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके काफी सारे काम आसान कर सकती हैं और आपका काफी सारा समय ही बचा सकती हैं. 

स्पेसबार की से ऐसे करें जल्दी टाइप

अगर आप जल्दी-जल्दी टाइप करना चाहते हैं, तो अपने iPhone में टाइप करते समय स्पेसबार को थोड़ी देर तक प्रेस करे रहें और कर्सर को टेक्स्ट के मेन पार्ट के चारों ओर तेजी से खींचें. इस तरह से तेज और सही एडिटिंग के लिए पूरा कीबोर्ड वर्चुअल ट्रैकपैड में बदल जाएगा.

iPhone से ऐसे नापें हाइट

क्या आप जानते हैं कि आप अपने iPhone से अपनी या अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की हाइट भी नाप सकते हैं. iPhone 12 Pro और Pro Max और iPhone 13 Pro और Pro Max के खास LiDAR सेन्सर की तकनीक और ‘मेशर ऐप’ का इस्तेमाल करके आप हाइट नाप सकते हैं.

ऐप्पल के लोगो के फीचर्स

iPhone के पीछे दिए गए लोगो के भी कई कमाल के फीचर्स होते हैं. इस लोगो की सीक्रेट टैप सर्विस, जिसे बैक टैप फीचर का नाम दिया गया है, से आप ऐप्स खोलना, सिरी को कमांड देना, फोटो खींचना, आदि जैसी कई चीजें कर सकते हैं. इसके डबल और ट्रिपल टैप फीचर से आप एक साथ दो-तीन काम भी कर सकते हैं. ये फीचर सेटिंग्स से ऐक्टिवेट किया जा सकता है.

नोट्स ऐप से स्कैन करें डॉक्यूमेंट्स

iPhone के नोट्स ऐप में अपनी पसंद की बातें लिखने के साथ-साथ आप डॉक्यूमेंट्स को स्कैन भी कर सकते हैं. नोट्स ऐप पर डॉक्यूमेंट को स्कैन करके आप एडिट कर सकते हैं, उसमें अपनी पसंद का कलर फिल्टर लगा सकते हैं और सब कुछ करने के बाद इसे इमेज या पीडीएफ फॉर्म में सेव भी कर सकते हैं. ये डॉक्यूमेंट आप चाहें तो अपने iPhone में या फिर iCloud या गूगल ड्राइव पर भी स्टोर कर सकते हैं.

पिन करें अपनी मनपसंद चैट्स

iPhone के मैसेज ऐप पर अगर कोई ऐसे लोगों के चैट्स हैं जिनसे आप ज्यादा बात करते हैं या जो आपके लिए बेहद जरूरी हैं, तो आप उनके चैट्स को पिन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए चैट को दाईं ओर स्लाइड करें, आपको एक पीले बैकग्राउंड में एक सफेद ‘थंबपिन’ दिखाई देगी. उसपर क्लिक करें और आपका चैट सबसे ऊपर चला जाएगा. आप चैट को अनपिन भी कर सकते हैं.

Trending news