iQOO Z7 Pro खरीदने पहले 10 बार सोचें! नहीं मिलतीं ये 2 'जरूरी' चीजें; तुरंत यहां जानिए
Advertisement
trendingNow11850348

iQOO Z7 Pro खरीदने पहले 10 बार सोचें! नहीं मिलतीं ये 2 'जरूरी' चीजें; तुरंत यहां जानिए

iQOO Z7 Pro को लॉन्च किया जा चुका है. फोन के 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये है, वहीं 8GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है. फोन में दो चीजें हैं जो नहीं मिलती हैं. आइए बताते हैं...

 

iQOO Z7 Pro खरीदने पहले 10 बार सोचें! नहीं मिलतीं ये 2 'जरूरी' चीजें; तुरंत यहां जानिए

iQOO ने कुछ दिन पहले ही iQOO Z7 Pro को लॉन्च किया है. OnePlus Nord CE 3 को टक्कर देने के लिए कंपनी ने इस फोन को मार्केट में उतारा है. फोन के 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये है, वहीं 8GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है. अगर आपका बजट 25 हजार रुपये है तो फोन सिलेक्शन के वक्त iQOO Z7 Pro भी सामने आ सकता है. लेकिन सवाल उठता है कि इसको खरीदना चाहिए या नहीं...

iQOO Z7 Pro के बारे में

iQOO Z7 Pro का डिजाइन काफी अच्छा है. इसके अलावा AMOLED डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट के अलावा फोन MediaTek Dimensity 7200 SoC द्वारा संचालित होता है. फोन में 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,600mAh की बैटरी मिलती है. जो कीमत के हिसाब से अच्छा है. लेकिन दो कारण ऐसे हैं, जिसको जानकर आप भी खरीदने के लिए 10 बार सोचेंगे.

iQOO Z7 Pro: नहीं मिलतीं ये 2 'जरूरी' चीजें

पहली चीज है कि iQOO Z7 Pro में डुअल स्पीकर्स नहीं मिलते हैं. फोन में सिंगल बॉटम स्पीकर मिलता है, जिसका आउटपुट कहने के लिए तो ठीक ही लेकिन आप इसे मजेदार नहीं कह सकते. इसका आउटपुट लाउड है लेकिन डुअल स्पीकर में जो डेप्थ मिलती है, उसकी कमी साफ नजर आएगी, जिससे आपका ओवरऑल ऑडियो एक्सपीरियंस खराब हो जाता है. जबकि, कई मौजूदा बजट स्मार्टफोन्स में कंपनियां डुअल स्पीकर्स ऑफर करती हैं, जिससे साउंड काफी अच्छा हो जाता है. अगर फोन पर ज्यादा वीडियोज देखते हैं तो यह चीज आपको खल सकती है.

नहीं मिलता अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा

दूसरा है अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा. फोन में अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर नहीं मिलता है. अगर आप फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं तो इस सेंसर की कमी खलेगी. बता दें, अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर से एक फ्रेम में ज्यादा चीजों को कैप्चर किया जा सकता है. मान लीजिए आप किसी पार्टी में है और फैमिली फोटो क्लिक कर रहे हैं लेकिन आपके पास स्पेस कम है तो वहां फ्रेम में सभी को फिट करने के लिए अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. लैंडस्केप फोटोग्राफी में भी यह सेंसर अच्छे से ज्यादा से ज्यादा चीजों को कैप्चर करता है.

इसके अलावा फोन में बाकी सब अच्छा है. इतनी कीमत में अगर कंपनी ये दो चीजें जोड़ देती, तो फोन काफी जबरदस्त हो सकता है. अगर आप नॉर्मल फोटोग्राफी और म्यूजिक सुनने के शौकीन नहीं हैं, तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं. क्योंकि बाकी चीजें काफी जबरदस्त हैं.

Trending news