Elon Musk का एक और धमाका! ब्लू टिक से पैसा वसूलने के बाद और भी चौंकाने वाले बदलाव करेगी कंपनी
Advertisement
trendingNow11430170

Elon Musk का एक और धमाका! ब्लू टिक से पैसा वसूलने के बाद और भी चौंकाने वाले बदलाव करेगी कंपनी

Twitter Change: ट्विटर पर वेरिफाइड यूजर्स से पैसे वसूलना तो महज एक शुरुआत भर है, अभी तो प्लेटफॉर्म पर कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इस बात के संकेत दिए हैं खुद कंपनी के मालिक Elon Musk ने, जिनकी वजह से आजकल हर ट्विटर यूजर हैरान है. 

Elon Musk का एक और धमाका! ब्लू टिक से पैसा वसूलने के बाद और भी चौंकाने वाले बदलाव करेगी कंपनी

Twitter New Changes: ट्विटर के नए सीईओ एलोन मस्क ने सोमवार को ट्विटर के नियमों में एक और बड़े बदलाव का संकेत दिया, इस बात पर जोर देते हुए कि कंपनी की $ 44 बिलियन की खरीद और माइक्रोब्लॉगिंग साइट के 7,500 कर्मचारियों में से आधे की छंटनी के मद्देनजर नियम "समय के साथ विकसित" होंगे. "ट्विटर नियम समय के साथ विकसित होंगे, लेकिन वे वर्तमान में निम्नलिखित हैं," मस्क ने लिखा.

नेटवर्क पर अपमानजनक व्यवहार और आपत्तिजनक सामग्री से निपटने के लिए अतीत में ट्विटर की आलोचना की गई है, जिससे कंपनी को अपने दिशानिर्देशों में बदलाव करने के लिए प्रेरित किया गया है. मस्क ने पहले ट्वीट करके इम्पर्सनेशन करने वालों पर अपनी स्थिति स्पष्ट की थी, "आगे से, "पैरोडी" को स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट किए बिना इम्पर्सनेशन में संलग्न किसी भी ट्विटर हैंडल को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा."

ट्विटर के नियम पृष्ठ में कहा गया है, "हिंसा, उत्पीड़न और इसी तरह के अन्य व्यवहार लोगों को खुद को व्यक्त करने से हतोत्साहित करते हैं, और अंततः वैश्विक सार्वजनिक बातचीत के मूल्य को कम करते हैं". नए नियमों के साथ, कंपनी यह सुनिश्चित करने की उम्मीद करती है कि सभी लोग सार्वजनिक बातचीत में सुरक्षित और स्वतंत्र रूप से भाग लेने में सक्षम हों.

ट्विटर के नए मालिक जब से ईलॉन मस्क बने हैं तब से आए दिन कुछ बदलाव हो रहे हैं, कभी कर्मचारियों को निकाल दिया जाता है तो कभी प्लेटफॉर्म पर बदलाव कर दिए जाते हैं लेकिन ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब जो जानकारी मिल रही है उसकी मानें तो कंपनी कुछ और बड़े बदलाव करेगी जो यूजर्स को हैरान कर सकते हैं. इन बदलावों के बारे में फिलहाल तो लोग बस अंदाजा लगा रहे हैं लेकिन जल्द ही इनकी जानकारी सामने आ सकती है.  

Trending news