Twitter पर अब नहीं पड़ेंगे लिखने के लिए शब्द कम! इन यूजर्स को मिलेगी 25 हजार कैरेक्टर लिमिट
Advertisement
trendingNow11757792

Twitter पर अब नहीं पड़ेंगे लिखने के लिए शब्द कम! इन यूजर्स को मिलेगी 25 हजार कैरेक्टर लिमिट

ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए कैरेक्टर की संख्या को 25,000 तक बढ़ा दिया है. फरवरी में कंपनी ने कैरेक्टर सीमा को 4,000 तक बढ़ाया था और बाद में अप्रैल में यह 10,000 हो गई थी. 

Twitter पर अब नहीं पड़ेंगे लिखने के लिए शब्द कम! इन यूजर्स को मिलेगी 25 हजार कैरेक्टर लिमिट

एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए एक ट्वीट के लिए कैरेक्टर की संख्या को 25,000 तक बढ़ा दिया है. इससे पहले, फरवरी में कंपनी ने कैरेक्टर सीमा को 4,000 तक बढ़ाया था और बाद में अप्रैल में यह 10,000 हो गई थी. ट्विटर की इंजीनियर प्राची पोद्दार ने पिछले हफ्ते एक ट्वीट में यह बदलाव की घोषणा की, 'हमने नोट ट्वीट (लॉन्ग फॉर्म ट्वीट) की सीमा 10,000 से बढ़ाकर 25,000 कैरेक्टर कर दी है. लॉन्ग नोट ट्वीट और हैप्पी ट्वीटिंग का आनंद लें.'

मिलेंगे 25 हजार कैरेक्टर्स
कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज में भी बदलाव किया है. उन्होंने बताया, '280 करेक्टर्स से ज्यादा ट्वीट करना चाहते हैं? लॉन्ग ट्वीट्स ब्लू सब्सक्राइबर्स को 25,000 करेक्टर्स तक ट्वीट करने की अनुमति देते हैं. आप कोट ट्वीट या रिप्लाई में लॉन्ग ट्वीट्स कर सकते हैं.' 

इसके साथ ही, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को अब लॉन्ग वीडियो अपलोड करने की सुविधा भी है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले साल दिसंबर में प्रीमियम यूजर्स को 60 मिनट तक 1080 पिक्सल के वीडियो अपलोड करने की अनुमति दी थी. इस बीच, ट्विटर नॉन-ब्लू यूजर्स के द्वारा हर दिन भेजे जाने वाले डायरेक्ट मैसेज (डीएम) की संख्या को सीमित करने पर काम कर रहा है.

लीकर एलेसेंड्रो पलूज़ी ने ट्वीट किया, 'ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करने से पहले हर दिन आपके द्वारा भेजे जा सकने वाले डीएम की संख्या को सीमित करने पर ट्विटर काम कर रहा है.' उन्होंने एक स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें दिख रहा है कि लिमिट तक पहुंचने के बाद नॉन-ट्विटर ब्लू यूजर्स को ज्यादा संदेश भेजने के लिए उन्हें वेरिफाइड होने के लिए नामक एक संदेश प्राप्त होगा.

Trending news