Twitter ब्लू वालों को बड़ा तोहफा! मस्क का ऐलान- अपलोड कर पाएंगे 2 घंटे तक का वीडियो
Advertisement
trendingNow11701836

Twitter ब्लू वालों को बड़ा तोहफा! मस्क का ऐलान- अपलोड कर पाएंगे 2 घंटे तक का वीडियो

Twitter Blue Users: ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स (Twitter Blue Subscribers) को अब से एक नई सुविधा मिलेगी, जिसका ऐलान एलन मस्क (Elon Musk) ने खुद ट्वीट करके कर दिया है. ट्विटर ब्लू यूजर्स अब 2 घंटे तक का वीडियो ट्विटर पर अपलोड कर पाएंगे.

Twitter ब्लू वालों को बड़ा तोहफा! मस्क का ऐलान- अपलोड कर पाएंगे 2 घंटे तक का वीडियो

Twitter Blue Subscription: ट्विटर (Twitter) को जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीदा है, वे लगातार नई-नई चीजें ला रहे हैं. इसके साथ ही वे ट्विटर की तमाम सर्विसेज को पेड भी कर चुके हैं. ट्विटर पर ब्लू टिक (Blue Tick) पाने के लिए लोगों को पैसे देने पड़ रहे हैं. हालांकि, इसके साथ ही ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने वालों को तमाम सुविधाएं भी दी जा रही हैं. इस बीच, ट्विटर की तरफ से उनके ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए नई घोषणा हुई है. एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जिन लोगों के पास ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन है वो अब ट्विटर पर 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. इस वीडियो की क्षमता 8 जीबी तक हो सकती है. इसका मतलब है कि जो लोग ब्लू टिक के लिए पैसे खर्च कर रहे हैं वे अब लंबा वीडियो भी ट्विटर पर शेयर कर सकेंगे.

एलन मस्क का ट्वीट

ट्विटर के मालिक मस्क ने ट्वीट किया, 'ट्विटर ब्लू के वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं!' बता दें कि अब लंबे ड्यूरेशन वाले वीडियो अपलोड करने में ट्विटर पर कोई दिक्कत नहीं आएगी. ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन वाले यूजर 2 घंटे तक का वीडियो अपलोड कर सकेंगे.

Twitter Blue क्या है?

ट्विटर ने घोषणा की थी कि उनकी कंपनी पेड ब्लू टिक सुविधा की शुरुआत कर रही है. सबसे पहले इस पेड सर्विस को अमेरिका, यूनाइडेट किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा में लॉन्च किया गया. फिर भारत में भी पेड ब्लू टिक सर्विस की शुरुआत हुई. ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन के लिए मोबाइल यूजर्स को भारत में करीब 900 रुपये हर महीने चुकाने होते हैं.

ट्विटर पर हैं 3 प्रकार के टिक

गौरतलब है कि ट्विटर पर अब 3 प्रकार के टिक मौजूद हैं. सरकार से जुड़े अकाउंट्स को ग्रे टिक मिलता है. वहीं, कंपनियों को गोल्डन टिक दिया जाता है. इसके अलावा ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले वेरिफाइड यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाता है. 

जरूरी खबरें

किरेन रिजिजू की चर्चा के बीच मोदी सरकार के इस मंत्री का भी बदला गया मंत्रालय!
Tesla तैयार कर रही दो नई इलेक्ट्रिक कारें, Elon Musk ने किया ये ऐलान

Trending news