Truecaller ने लॉन्च किया AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर, पूरी बातचीत को बदल डालेगा टेक्स्ट में
Advertisement
trendingNow12129168

Truecaller ने लॉन्च किया AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर, पूरी बातचीत को बदल डालेगा टेक्स्ट में

Truecaller अब कॉल के दौरान नोट्स लेने की झंझट को खत्म करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है. इससे आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी. नया AI फीचर कॉल की पूरी बातचीत को टेक्स्ट में बदल देगा, साथ ही AI खुद ही कॉल का सारांश भी बना देगा.

Truecaller ने लॉन्च किया AI-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर, पूरी बातचीत को बदल डालेगा टेक्स्ट में

Truecaller ने भारत में iPhone और Android यूजर्स के लिए AI-चालित कॉल रिकॉर्डिंग फीचर लॉन्च किया है. अब आप सीधे Truecaller ऐप में ही इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं. इससे बातचीत को रिकॉर्ड करना और मैनेज करना पहले से आसान हो जाएगा. Truecaller अब कॉल के दौरान नोट्स लेने की झंझट को खत्म करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है. इससे आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी. नया AI फीचर कॉल की पूरी बातचीत को टेक्स्ट में बदल देगा, साथ ही AI खुद ही कॉल का सारांश भी बना देगा.

आईफोन यूजर्स के लिए

iPhone यूजर्स के लिए कॉल रिकॉर्डिंग काफी आसान है. सबसे पहले आपको Truecaller ऐप खोलना होगा. फिर, "सर्च" टैब में जाएं और कॉल उठाते या लगाते वक्त "कॉल रिकॉर्ड करें" बटन दबाएं. इससे Truecaller की दी हुई रिकॉर्डिंग लाइन पर कॉल चला जाएगा. इसके बाद आप दोनों कॉल्स को मिला सकते हैं. रिकॉर्डिंग पूरी होने पर आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा. सारी रिकॉर्ड की गई कॉलें आपके फोन में ही सुरक्षित रहेंगी, और आप चाहें तो उन्हें iCloud पर भी बैकअप कर सकते हैं.

एंड्रॉइड यूजर के लिए

Android यूजर्स के लिए Truecaller थोड़ा अलग तरीके से काम करता है. Truecaller ऐप में ही एक बटन होता है जिसे आप कॉल रिकॉर्डिंग चालू या बंद करने के लिए दबा सकते हैं. अगर आप किसी दूसरी डायलर ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं, तो भी Truecaller एक छोटा "फ्लोटिंग" बटन दिखाएगा जो वही काम करेगा. कॉल खत्म होने के बाद आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा कि रिकॉर्डिंग हो चुकी है और आप इसे सुन सकते हैं, उसका नाम बदल सकते हैं, या उसे हटा भी सकते हैं. आप चाहें तो रिकॉर्डिंग को दूसरी ऐप्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

Truecaller कॉल रिकॉर्डिंग अभी सिर्फ प्रीमियम प्लान में ही उपलब्ध है, जिसकी कीमत ₹75 प्रति माह या ₹529 प्रति वर्ष है. फिलहाल, ये फीचर सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में ही ट्रांसक्रिप्शन करता है. इस फीचर को पहले अमेरिका में लॉन्च किया गया था और भविष्य में इसे और देशों और भाषाओं में लाया जाएगा. 

Trending news