इस शख्स ने बना डाली Time Machine, फिर पहुंच गया साल 2047 से सीधा 2022 में, अब करने जा रहा बड़ा काम
Advertisement

इस शख्स ने बना डाली Time Machine, फिर पहुंच गया साल 2047 से सीधा 2022 में, अब करने जा रहा बड़ा काम

Time Machine: भविष्य में सफर करने की बात तो आप सभी ने जरूर सुनी होगी लेकिन ज्यादातर यह किताबी बातें लगती हैं हालांकि इस दावे के बाद आपको शायद आपको इन बातों में कोई सच्चाई नजर आने लगेगी.

इस शख्स ने बना डाली Time Machine, फिर पहुंच गया साल 2047 से सीधा 2022 में, अब करने जा रहा बड़ा काम

Time Traveller: टाइम मशीन ज्यादातर लोगों को कोरी कल्पना लगती है यहां तक कि आप भी इसे महज किताबी बातें मानते होंगे. साइंस जगत में टाइम ट्रैवल और टाइम मशीन का जिक्र अक्सर होता रहता है लेकिन आज तक कोई भी वैज्ञानिक इन बातों की पुष्टि नहीं कर पाया है कि क्या हकीकत में टाइम मशीन होती है. अगर आप गूगल पर पड़ेंगे तो आपको पता चलेगा कि सैकड़ों सालों से टाइम मशीन बनाने पर कई वैज्ञानिक अपना काफी पैसा और समय बर्बाद कर चुके हैं लेकिन अब तक इसे बनाया नहीं जा सका है लेकिन हाल ही में एक शख्स के दावे ने सबके होश उड़ा कर रख दिए हैं. दरअसल शख्स ने दावा किया है कि वह साल 2047 से साल 2022 में आया था और अब साल 2023 हो गया है और वह यही पर रह कर एक बड़ा काम कर रहा है.

कौन है शख्स

दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार दावा किया जा रहा है माइक विलियम्स नाम का एक शख्स साल 2047 से आया हुआ है जो वर्चुअल रियलिटी जैसी तकनीक पर काम करने वाली कंपनी में काम किया करता था जो आगे चलकर साल 2025 में मशहूर हो जाएगी. इस कंपनी से माइक ने टाइम मशीन प्यार करने के लिए खुद को शेयर होल्डर बनाने को कहा था हालांकि कंपनी ने इस शख्स को अचानक नौकरी से निकाल दिया और फिर इस शख्स ने साल 2030 तक अपनी सभी तकनीक और जानकारी जुटाकर टाइम मशीन को एक्टिवेट किया और अपने युवा रूप से मिलने के लिए साल 2022 में वापस आ गया.

आपको बता दें कि शख्स ने साल 422 में लौटने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि यह शख्स चाहता था कि उन्होंने जो समय बर्बाद किया है उसे किसी बड़े काम में लगाया जाए और अपने युवा रूप को दिया जाए. इस बात की पुष्टि करने के लिए कि यह शख्स साल 2047 से आया है उसने एक वीडियो भी साझा किया है जो यूट्यूब पर मौजूद अपेक्सटीवी चैनल पर मौजूद है. इस वीडियो में उसने अपने हाथ पर मौजूद टैटू दिखाया है जो उसके युवा रूप से काफी मिलता-जुलता है. शख्स ने बताया कि जब वह भविष्य में था तब साल 2042 से उसकी कंपनी ने दुनिया का सबसे क्रांतिकारी उपकरण बनाने की दिशा में काम शुरू किया जो कि एक टाइम मशीन थी और इस टाइम मशीन को बनाने का काम साल 2045 तक पूरा हो गया था और इस पर प्रयोग भी शुरू किए जा चुके थे और इस प्रयोग में सबसे पहले मीट और चूहों को शामिल किया गया और उन्हें टाइम ट्रेवल करवाया गया. इस शख्स का विवाद कंपनी के साथ हो गया तो वह साल 2046 था इसके बाद टाइम मशीन पर शख्स का कोई अधिकार नहीं रह गया. इस शख्स ने बताया कि साल 2047 में 4 जनवरी को उसने सबसे बड़ा फैसला लेते हुए साल 2022 में वापस लौटने का फैसला किया. इस शख्स ने फिर अपनी सूझबूझ से टाइम मशीन को स्टार्ट किया और ऐसे सेट किया जिससे उसका पीछा करते हुए कोई साल 2022 में ना आ सके. अब यह शख्स अपने युवा रूप के साथ मिलकर इस टाइम मशीन को दोबारा बनाने की दिशा में काम कर रहा है और उसने कहा है कि वह जल्द ही नतीजे सबके साथ साझा करेगा.

Trending news