ये वेबसाइट बताएगी कमरे में कितने LED बल्ब लगाने की है जरूरत, साइज और रिक्वायरमेंट डालते ही मिलेगा जवाब
Advertisement
trendingNow11698789

ये वेबसाइट बताएगी कमरे में कितने LED बल्ब लगाने की है जरूरत, साइज और रिक्वायरमेंट डालते ही मिलेगा जवाब

LED Bulb: यह वेबसाइट आपको मनी तो मैं बता देगी चीज कमरे में आखिर कितने लिंडी बल्ब लगाने की जरुरत है और इनकी क्षमता कितनी होनी चाहिए.

ये वेबसाइट बताएगी कमरे में कितने LED बल्ब लगाने की है जरूरत, साइज और रिक्वायरमेंट डालते ही मिलेगा जवाब

Lumens Counter Website: भारत में अब बिजली बचाने के लिए लोग अपने घरों में एलईडी लाइटिंग करवाते हैं क्योंकि इनका इस्तेमाल करना काफी किफायती होता है और हर महीने की बदौलत हजारों रुपए बचाया जा सकते हैं. आपको बता दें कि एलईडी लाइट्स घर में अच्छी-खासी रोशनी करते हैं और इनसे आप अपने घर के जरूरी काम आसानी से निपटा सकते हैं चाहे पढ़ाई करना हो या फिर फोटोग्राफी करनी हो, इस लाइटिंग में सब कुछ किया जा सकता है. हालांकि कई बार लोग अपने घर में कमरों के अंदर जरूरत से भी कम एलईडी लाइटिंग का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उन्हें जानकारी ही नहीं होती है कि आखिर कितनी एलईडी लाइट आपके कमरे में लगेंगी. आपको बता दें कि एलईडी लाइटिंग हर कमरे के हिसाब से अलग संख्या में चाहिए होती हैं और आप अगर नहीं जानते हैं कि कैसे और कितनी एलईडी लाइट आपके कमरे के लिए जरूरी होंगी तो आज हम आपको एक आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप डिसाइड कर सकते हैं कि आपके कमरे के लिए कितनी एलईडी लाइट चाहिए.

इस वेबसाइट की मदद से कर सकते हैं काम आसान

आपके घर और कमरे के लिए कितनी एलईडी लाइट की जरूरत होगी और उनकी क्षमता क्या होगी या बात जानने के लिए आप vonn.com नाम की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आखिर आपके कमरे में अब तक आप जितनी एलईडी लाइट इस्तेमाल कर रहे थे क्या वह संख्या सही है.

कैसे पता कर सकते हैं

आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर आपको एलईडी लाइटिंग कैल्कुलेटर नाम से एक टूल मिलता है, स्कूल में आपको सबसे पहले सेलेक्ट रूम टाइप, यूनिट ऑफ मेजर, विथ, लेंथ और हाइट जैसे मेजरमेंट डालने होते हैं, इसके बाद आपको इल्यूमिनेशन सेलेक्ट करना होता है जिसमें आपको लो मीडियम और हाई में से एक ऑप्शन चुनना होता है जो आप अपने कमरे के लिए चाहते हैं. अब आपको इंटीरियर कलर स्कीम चुन्नी होती है जिसमें आपको लाइट और डार्क का ऑप्शन मिलता है और इसके बाद आपको इंस्टॉलेशन चेक करना है जिसमें आपको सेंटर और कॉर्नर का ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह जानकारी एंटर करेंगे उसके बाद आपको कैल्कुलेट का ऑप्शन दिया जाता है. 

कैल्कुलेट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक जानकारी आ जाती है जिसमें आपको पता चल जाता है कि आपको कितनी क्षमता की और कितनी एलईडी लाइट्स अपने कमरे में लगानी चाहिए. इसमें भी आपको अलग-अलग ऑप्शन दिए जाते हैं और आप अलग-अलग क्षमताओं के अलग-अलग बल्ब चुन सकते हैं.

Trending news