जमीन की पूरी कुंडली निकाल देती है ये वेबसाइट! खरीदने से पहले इसे विजिट करना ना भूलें
Advertisement
trendingNow11719561

जमीन की पूरी कुंडली निकाल देती है ये वेबसाइट! खरीदने से पहले इसे विजिट करना ना भूलें

Land Buying Website: जमीन खरीदने में अगर आप खुद को धोखाधड़ी से बचाना चाहते हैं तो ये प्लेटफॉर्म आपके बड़े काम आ सकता है और आपके पैसे डूबने से बचा सकता है. 

जमीन की पूरी कुंडली निकाल देती है ये वेबसाइट! खरीदने से पहले इसे विजिट करना ना भूलें

Land Purchase: Land Purchase Website: जमीन खरीदना है तो आपको काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है, ऐसा इसलिए है क्योंकि जमीन के मामले में आपको काफी स्कैम देखने को मिलते हैं जिसमें लोग आपको पहले से ही बिकी हुई या फिर सरकारी जमीन दिखाकर पैसे ले लेते हैं और आप उनके झांसे में आ जाते हैं और बाद में पछताते रहते हैं. ऐसे ना जाने कितने मामले सामने आ चुके हैं. अगर आप जमीन खरीदने का मन बना रहे हैं और ऐसे किसी फ्रॉड का शिकार नहीं होना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप ऐसे किसी भी फ्रॉड से बच सकते हैं और अपने पैसों को सुरक्षित रख सकते हैं. दरअसल आज हम आपको एक खास वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो जमीन की हर डीटेल पलक झपकते बता देगी.  

कौन सी है ये वेबसाइट 

अगर आप जमीन खरीदने जा रहे हैं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको गूगल सर्च में जाना है और यहां पर अपने स्टेट का नाम टाइप करना है और साथ ही में आई जी आर टाइप करना है. जैसे ही आप इसे सर्च करते हैं आपके सामने आपके पेट की स्टांप और रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की वेबसाइट खुल जाती है. यह वेबसाइट कई ऑप्शंस के साथ आती है जिनमें जमीन के बारे में जानना भी एक ऑप्शन है. यहां पर आपको अगर जमीन से जुड़ी डिटेल चाहिए तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर भरने का ऑप्शन मिलता है. जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एंटर करते हैं वैसे ही आपके सामने उस जमीन के सभी जानकारियां आ जाती हैं. इन जानकारियों में किसी तरह की मिलावट नहीं होती है क्योंकि यह सरकारी वेबसाइट है.

आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर जमीन से जुड़ी कई अहम जानकारियां सपने आते हैं जिनमें वह जमीन किसके नाम पर है, उस जमीन को खरीदा कब गया था, उस जमीन का एरिया कितना है और उस जमीन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां भी आपको यहां देखने को मिल जाएंगे. अगर आप कोई जमीन खरीद रहे हैं तो सबसे पहले इस वेबसाइट पर आएं और जमीन से जुड़ी हर जानकारी चेक करें और तब जाकर उस जमीन की डील फाइनल करें.

Trending news