Smartphone को वॉटर प्रूफ बना देंगी ये सस्ती एक्सेसरीज, बारिश का पानी भी नहीं कर पाएगा डैमेज
topStories1hindi1302499

Smartphone को वॉटर प्रूफ बना देंगी ये सस्ती एक्सेसरीज, बारिश का पानी भी नहीं कर पाएगा डैमेज

Smartphone Care: स्मार्टफोन को बारिश के पानी से बचाना कई बार मुश्किल हो जाता है, लेकिन हम ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्मार्टफोन को वॉटर प्रूफ बना देंगी। 

Smartphone को वॉटर प्रूफ बना देंगी ये सस्ती एक्सेसरीज, बारिश का पानी भी नहीं कर पाएगा डैमेज

Waterproof Smartphone: बारिश का मौसम हर स्मार्टफोन यूजर के लिए खराब साबित होता है क्योंकि अगर बारिश के मौसम में आप स्मार्टफोन लेकर बाहर निकलते हैं तो जरूरी नहीं कि उस समय आपके पास उसके प्रोटेक्शन के लिए जरूरी सामान मौजूद हो. कई बार लोग बिना कवर के भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में अगर बारिश हो जाए तो स्मार्टफोन को पानी से नहीं बचाया जा सकता है. अगर आप भी बारिश के मौसम में स्मार्टफोन लेकर बाहर निकलते हैं तो आपको भी इसे सुरक्षित रखने के लिए काफी जतन करने पड़ते हैं, और इस पर कई तरह के कवर लगाकर रखने पड़ते होंगे. आज हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप स्मार्टफोन को बड़ी ही आसानी से प्रोटेक्टेड रख पाएंगे.

 एयरटाइट पाउच का करें इस्तेमाल 

मार्केट में कई एयरटाइट पाउच मौजूद हैं जो स्मार्टफोन के लिए डिजाइन किए जाते हैं और आसानी से स्मार्टफोन को इनमें रखने के बाद भी चलाया जा सकता है और इसकी डिस्प्ले को भी अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे पाउच मार्केट में 200 से लेकर ₹1000 की कीमत में उपलब्ध हैं, और बारिश के मौसम में स्मार्टफोन को पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं.

चार्जिंग पोर्ट कवर

कई बार ऐसा भी देखने में आया है कि पूरे स्मार्टफोन को तो पानी से बचा लिया जाता है लेकिन इसके चार्जिंग पोर्ट में ना चाहते हुए भी पानी की कुछ बूंदे चली जाती हैं. ऐसे में वॉटर डैमेज की वजह से चार्जिंग पोर्ट काम करना बंद कर देता  है. ऐसा कुछ आपके स्मार्टफोन के साथ ना हो इसके लिए जरूरी है कि चार्जिंग पोर्ट को भी कवर करके रखा जाए लेकिन नॉर्मल कवर से ऐसा नहीं किया जा सकते है. इसलिए आप मार्केट में मौजूद चार्जिंग पोर्ट कवर खरीद कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आसानी से उपलब्ध है और इसे ₹100 से लेकर ₹200 के बीच खरीदा जा सकता है. यह चार्जिंग पोर्ट के अंदर फिट हो जाता है और पानी से पूरी तरह प्रोटेक्शन प्रदान करता है.

एयरटाइट मैग्नेटिक ग्लास कवर

मार्केट में कई सारे ग्लास कवर मौजूद हैं लेकिन सभी पानी से पूरी तरह प्रोटेक्शन नहीं प्रदान करते हैं. आप चाहें तो मैग्नेटिक ग्लास कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह अच्छी तरह से फिट हो जाता है और स्मार्टफोन में पानी की बूंदे जाने से रोकता है इसकी कीमत ₹500 से लेकर ₹1000 के बीच रहती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news