धूप में रखते ही चार्ज हो जाता है ये पावर बैंक, स्मार्टफोन और टैबलेट को कुछ ही देर में करता है फुल चार्ज
Advertisement
trendingNow11310323

धूप में रखते ही चार्ज हो जाता है ये पावर बैंक, स्मार्टफोन और टैबलेट को कुछ ही देर में करता है फुल चार्ज

Power Bank: अगर आपका पावर बैंक ज्यादा समय तक डिस्चार्ज ही रहता है तो इसे खरीदने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि जरूरत पड़ने पर आप इसे इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. ऐसे में आज हम आपके लिए एक तगड़ा पावर बैंक लाए हैं जो आपके बड़े काम आएगा. 

Photo Credit: Amazon.in

Solar Power Bank: भारत में कई ब्रांड्स के पावर बैंक मौजूद हैं जिन्हें ग्राहक आसानी से परचेज कर सकते हैं, लेकिन इनके साथ समस्या ये है कि अगर आप इन्हें चार्ज करना भूल जाते हैं तो जरूरत पड़ने पर आप इन्हें इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं और अपने डिवाइसेज चार्ज नहीं कर सकते हैं. हालांकि आपके साथ कई अन्य लोग भी इसी समस्या से परेशान रहते हैं. अगर आप इस पावर बैंक का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आज हम मार्केट में मौजूद एक और तगड़े पावर बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे इस्तेमाल करने के बाद आपको भी मजा आ जाएगा, ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इस पावर बैंक की मदद से अपने टैबलेट, स्मार्टफोन के साथ इयरबड्स को भी चार्ज कर सकते हैं, लेकिन आपको इस पावर बैंक को चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो हम इसकी पूरी डीटेल्स लेकर आए हैं. 

कौन सा है ये पावर बैंक 

दरअसल हम जिस पावर बैंक की बात कर रहे हैं वो कोई साधारण पावर बैंक नहीं है बल्कि एक सोलर पावर बैंक है. इसे आप अमेजन पर खरीद सकते हैं और आपको इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आपको बस इसे धूप में रखने की जरूरत होती है, कुछ घटों के बाद आप इसे वापस धूप से हटा सकते हैं, सोलर पैनल के अलावा आपको इसमें नॉर्मल पावर बैंक की तुलना में और कुछ नया नहीं देखने को मिलता है. अगर आप को इसे अपने साथ किसी एडवेंचर पर ले जाना है तो इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं बस आउट डोर में आपको इसे रख देना है. 

कीमत और खासियत 

अगर बात करें कीमत और खासियत की तो ये आकार में किसी नॉर्मल पवार बैंक जैसा होता है लेकिन इसका वजन थोड़ा ज्यादा होता है. दरअसल इसमें एक सोलर पैनल लगा होता है जिसकी वजह से इसका वजन थोड़ा बढ़ जाता है. अब बात करते हैं इसकी कीमत की तो, ग्राहक इसे 2,000 रुपये में खरीद सकते हैं. 

Trending news