बिजली के कनेक्शन की जरूरत ही खत्म! ये लाइट्स छत पर लगा दें, रात होते ही खुद हो जाएंगी रोशन
Advertisement

बिजली के कनेक्शन की जरूरत ही खत्म! ये लाइट्स छत पर लगा दें, रात होते ही खुद हो जाएंगी रोशन

Electric Bill: इन लाइट्स को घर में लगाने के बाद आपको बिजली के बिल में एक बड़ा फर्क देखने को मिल जाएगा क्योंकि ये बेहद ही दमदार होने के साथ ही हाईटेक भी हैं. 

बिजली के कनेक्शन की जरूरत ही खत्म! ये लाइट्स छत पर लगा दें, रात होते ही खुद हो जाएंगी रोशन

Free Electricity: बिजली बिल की टेंशन हर कोई लेता ही है लेकिन लाइटिंग के लिए आपके घर में कोई बिजली का बिल ही ना आए तब क्या होगा. दरअसल मार्केट में ऐसी लाइटिंग मौजूद है जिसे चलाने के लिए बिजली के बिल की जरूरत नहीं पड़ती है. ये लाइटिंग बेहद ही किफायती भी है. ये आपके घर की बिजली का बिल तो कम करती ही है लेकिन लंबे समय तक खराब भी नहीं होती है. ऐसे में आज हम आपको इस लाइटिंग की खूबियों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस की आज हम बात कर रहे हैं वह असल में एक सोलर एलइडी लाइट है जो किसी आम एलईडी लाइट से काफी अलग है क्योंकि इसे आप अपने घर के या छत के स्टेप्स पर लगा सकते हैं और फिर जब कभी आप चलकर सीढ़ियों पर जाएंगे तब यह लाइट अपने आप शुरू हो जाती है और आपको इसे जलाना है या बंद करना नहीं पड़ता है. यह एक बेहतरीन 16 डिवाइस है और मान कर चलिए कि अगर आपने अपने घर की छत वाले एरिया पर इन लाइट्स को लगा दिया है तो आपको अलग से लाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और मानकर चलेगी कम से कम 1 फ्लोर की बिजली पूरी तरह से फ्री हो जाएगी. मकान चाहे छोटा हो या बड़ा हो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है इस फ्लोर पर आप इस लाइटिंग का इस्तेमाल करिए और बिजली की टेंशन भूल जाइए.

डिवाइस की खासियत

जिस लाइटिंग की हम बात कर रहे हैं वह मोशन सेंसर के साथ आती है साथ ही इसमें एक सोलर पैनल और एक पावरफुल बैटरी लगी होती है जो पूरी तरह से चार्ज होने के बाद घंटों तक काम करती है और सूरज की रोशनी में यह लगातार चार्ज भी होती रहती है ऐसे में आपको इसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news