Satellite Phone के कॉलिंग रेट में हो जाएगी कार की डाउन पेमेंट, कीमत है iPhone 14 की दोगुनी
Advertisement
trendingNow11369644

Satellite Phone के कॉलिंग रेट में हो जाएगी कार की डाउन पेमेंट, कीमत है iPhone 14 की दोगुनी

Callig Rate: भारत में आपने महंगे से महंगे स्मार्टफोन चलाए होंगे लेकिन आज हम आपको ऐसे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन सबसे काफी ज्यादा महंगा है.

Photo Credit: satellitephonestore.com

Satellite Phone Use: भारत में ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन मौजूद है, इनमें आप कॉलिंग तो कर ही सकते हैं, साथ ही साथ आप इनमें गेमिंग, वीडियो प्ले के साथ इंटरनेट सर्फिंग जैसे काम भी किए जा सकते हैं. इसके अलावा बहुत से लोग फीचर फोन्स भी इस्तेमाल करते हैं जो बेसिक फीचर्स के साथ आते हैं और इनकी कीमत भी कम होती है. इनके अलावा वायरलेस फोन्स की एक और कैटेगरी है जिसका इस्तेमाल चुनिंदा लोग करते हैं. ये कैटेगरी है Satellite Phone की, जिसके बारे में आप सभी ने सुना जरूर होगा लेकिन इसका इस्तेमाल शायद ही आप में से कोई करता होगा. अगर आप सैटेलाइट फोन्स के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कितनी होती है कीमत 

सैटेलाइट फोन्स की कीमत आम स्मार्टफोन से काफी ज्यादा होती है. ग्राहक इन्हें 1500 से 2000 डॉलर में खरीद सकते हैं जो भारतीय करेंसी के हिसाब से तकरीबन 2 लाख रुपये होते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसमें ऐसा क्या है कि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है, तो आपको बता दें कि सैटेलाइट फोन्स आम स्मार्टफोन की तुलना में बेसिक होते हैं लेकिन आप इसे बिना नेटवर्क वाले इलाकों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसे - जंगल, पहाड़ियां यहां तक कि नौसेना भी इसका इस्तेमाल करती है और ये बिना नेटवर्क के भी अच्छी तरह से काम करता है. 

कॉलिंग रेट जानकर हैरान रह जाएंगे आप 

जैसा कि हमने आपको बताया कि सैटेलाइट फोन बिना नेटवर्क के भी इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन इसका कॉलिंग रेट काफी ज्यादा है जिसके बारे में सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. बता दें कि इस फोन से कॉल करने के लिए यूजर्स को कुछ मिनटों की कॉलिंग में ही 50,000 रुपये से 2 लाख रुपये की रकम चुकानी पड़ती है. इतनी कीमत में किसी कार की डाउन पेमेंट की जा सकती है. भारत में आम जनता के लिए इसका इस्तेमाल प्रतिबंधित है. सिर्फ कुछ ही लोगों को इसका इस्तेमाल करने की परमिशन है जिनमें डिफेंस, सेना, बीएसएफ सहित डिजास्‍टर मैनेजमेंट सर्विस भी शामिल हैं. 

Trending news